Move to Jagran APP

वैष्णो देवी में विश्राम पड़ेगा महंगा

हर जगह मंहगाई की मार झेल रहे आम आदमी को अब श्राइन बोर्ड ने भी झटका दिया है। श्राइन बोर्ड प्रशासन ने वैष्णो देवी भवन, आधार शिविर कटड़ा और जम्मू में श्रद्धालुओं के विश्राम के लिए बनाए गए सराय के किराये में पचास फीसद की बढ़ोतरी कर दी है। यह फैसला बुधवार से लागू हो गया।

By Edited By: Published: Sun, 27 Jan 2013 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2013 12:23 PM (IST)
वैष्णो देवी में विश्राम पड़ेगा महंगा

कटड़ा, जागरण संवाददाता। हर जगह मंहगाई की मार झेल रहे आम आदमी को अब श्राइन बोर्ड ने भी झटका दिया है। श्राइन बोर्ड प्रशासन ने वैष्णो देवी भवन, आधार शिविर कटड़ा और जम्मू में श्रद्धालुओं के विश्राम के लिए बनाए गए सराय के किराये में पचास फीसद की बढ़ोतरी कर दी है। यह फैसला बुधवार से लागू हो गया।

loksabha election banner

वैष्णो देवी भवन पर निर्मित इमारतों में रहने के लिए पहले डबल बेडरूम में दिनभर रुकने के लिए आठ सौ रुपये और चार घंटे रुकने के लिए तीन सौ रुपये चुकाने होते थे। अतिरिक्त व्यक्ति के लिए क्रमश: सौ और 60 रुपये लिए जाते थे। अब डबल बेड के लिए बारह सौ रुपये, चार घंटे के लिए 450 रुपये अतिरिक्त श्रद्धालु के लिए 90 से150 रुपये अदा करने पड़ेंगे।

भवन पर डारमेटरी बेड के लिए पहले 80 रुपये चुकाने होते थे। अब आपको एक सौ बीस रुपये देने होंगे। कटड़ा में डारमेटरी बेड पहले 60 रुपये में उपलब्ध था, जिसके लिए अब 90 रुपये खर्च करने होंगे। इसी तरह फोर बेडरूम के लिए पहले 12 सौ रुपये देने होते थे। अब 1800 में मिलेगा। इसी तरह भवन पर बनाए गए डारमेटरी बेड सहित मनोकामना भवन, वैष्णवी भवन, गौरी भवन, सांझी छत व आदि कुंवारी और कटड़ा स्थित निहारिका फेस वन, फेस टू, शक्ति भवन, त्रिकुटा भवन, सरस्वती धाम जम्मू व वैष्णवी धाम जम्मू में रुकने के लिए श्रद्धालुओं को पचास फीसद अधिक किराया देना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.