Most Protective Zodiac Signs: इसमें किसी को शायद ही कोई शक हो कि अधिकांश लव बर्ड्स (प्रेमी-प्रेमिका) एक-दूसरे के प्रति बेइंतहा प्रोटेक्टिव होते हैं। एक-दूसरे की छोटी से छोटी जरूरतों का ख्याल रखने से लेकर उन्हें खरोंच तक न आए, इसकी वे पूरी फिक्र करते हैं। यही फितरत उनके रिश्तों में गर्माहट और गहराई लाने के साथ ही विश्वास के लिए पुख्ता जमीन भी तैयार करती है। फिर दोनों जिंदगी के अंधेरे में भी एक-दूसरे के लिए उजाले बन जाते हैं। हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुछ खास राशि वाले इस मामले में बाकी लोगों की तुलना में काफी इंटेंस होते हैं। यानी वे एक-दूसरे की हिफाजत के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। आज हम ऐसे ही लोगों के बारे में आपको बता रहे हैं-

वृष राशि: बेहद वफादार और अधिक ख्याल रखने वाला

ऐसे लोगों में वृष राशि वाले सबसे ऊपर होते हैं। इस राशि के लोग रिश्तों के प्रति बेहद वफादार होते हैं। ये सबसे अधिक ख्याल रखने वाले होते हैं। ये अक्सर अपने पार्टनर की जरूरतों को अपनी जरूरतों से अधिक अहमियत देते हैं। जरूरत पड़ने पर वे अपने पार्टनर को बचाने के लिए अपनी जान तक की बाजी लगा देते हैं।

कर्क राशि: पार्टनर की सुरक्षा के लिए हर दर्द लेने को तैयार

कर्क राशि वालों में दया की भावना काफी गहरी होती है। ऐसे लोग हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। यही कारण है कि वे अपने पार्टनर की हिफाजत भी किसी बच्चे की तरह करते हैं। वे इमोशनल से लेकर सभी तरह का सहयोग देने के मामले में हमेशा अव्वल होते हैं। वे अपने पार्टनर की सुरक्षा के लिए दुनिया का कोई भी दर्द उठाने के लिए तैयार रहते हैं।

सिंह राशि: जान से भी बढ़कर पार्टनर की परवाह

सिंह राशि वाले अक्सर अबूझ बने रहते हैं। वे आकर्षण के केंद्र में बने रहना चाहते हैं। ऐसे लोग प्रभावशाली और उदार प्रकृति के होते हैं। सिंह राशि वाले जब प्यार में पड़ते हैं तो उसे खुश रखने के लिए अपनी जान से भी बढ़कर उसकी परवाह करते हैं।

वृश्चिक राशि: पार्टनर के प्रति काफी प्रोटेक्टिव

इसी तरह वृश्चिक राशि वाले भी भावनाओं को प्रधानता देते हैं। उनमें भी अपने पार्टनर के प्रति काफी प्रोटेक्टिव होने की टेंडेंसी होती है। ऐसे लोग अपनी ड्यूटी पूरी तन्मयता के साथ निभाते हैं।

Posted By: Kartikey Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस