Move to Jagran APP

सुगम होगा जन्मभूमि से तपोभूमि का सफर

भगवान राम की जन्मभूमि से उनकी तपोभूमि का सफर जल्द ही सुहाना होगा। जल्द ही अयोध्या से चित्रकूट तक की सड़क का शिलान्यास होगा। प्रथम चरण में फैजाबाद से इलाहाबाद और द्वितीय चरण में इलाहाबाद से चित्रकूट तक की सड़क का निर्माण किया जाएगा। हालांकि यह सड़क फोरलेन तो नहीं

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 07 Jan 2015 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jan 2015 10:53 AM (IST)
सुगम होगा जन्मभूमि से तपोभूमि का सफर

फैजाबाद। भगवान राम की जन्मभूमि से उनकी तपोभूमि का सफर जल्द ही सुहाना होगा। जल्द ही अयोध्या से चित्रकूट तक की सड़क का शिलान्यास होगा। प्रथम चरण में फैजाबाद से इलाहाबाद और द्वितीय चरण में इलाहाबाद से चित्रकूट तक की सड़क का निर्माण किया जाएगा। हालांकि यह सड़क फोरलेन तो नहीं होगी, लेकिन सड़क का चार-चार मीटर चौड़ीकरण किया जाएगा। सांसद लल्लू सिंह ने देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से गत वर्ष ही यह मांग की थी, जो पूरी हो गई है। गडकरी जल्द ही इस मार्ग का शिलान्यास करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मौजूदा समय में अयोध्या से चित्रकूट का सड़क मार्ग बेहद खराब है। खासतौर पर इलाहाबाद तक की खस्ताहाल सड़क लोगों के लिए मुसीबत बन चुकी है और इसे बनाने की मांग भी कई बार की गई। सांसद ने गत वर्ष छह जून को परिवहन मंत्री से मिलकर उनसे अयोध्या से चित्रकूट व अयोध्या से वाराणसी तक की सड़क का निर्माण कराने की मांग की थी। इसको लेकर सांसद ने मंगलवार को मंत्री से मुलाकात की थी। इसमें मार्ग के निर्माण की सहमति मिल गई। इसके साथ ही प्रदेश की दस अन्य सड़कों का भी शिलान्यास होगा। मंत्री आगामी 22 अथवा 30 जनवरी को लखनऊ में ही सभी सड़कों का शिलान्यास करेंगे। 10 जनवरी को शिलान्यास की तारीख तय हो जाएगी। सांसद ने दूरभाष पर बताया कि फैजाबाद से वाराणसी की सड़क को फोरलेन बनाने की मांग की गई है। इसे भी जल्द ही हरी झंडी मिलेगी। सांसद का कहना है कि जिले की परिवहन सेवा को दुरुस्त कराने लिए हर स्तर पर प्रयास किया जाएगा। रेल व सड़क के साथ-साथ हवाई यातायात को भी साकार करने का प्रयास किया जा रहा है। इससे अयोध्या में पर्टयन को भी बढ़ावा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.