Move to Jagran APP

Shukra Shani Yuti: शुक्र-शनि की युति से बन रहा है विपरीत राजयोग, इन राशियों को मिलेगा लाभ

Shukra Shani Yuti Upay ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की युति को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ग्रहों की युति का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है। इनमें से विपरीत राजयोग को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Tue, 31 Jan 2023 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 05:08 PM (IST)
Shukra Shani Yuti: शुक्र-शनि की युति से बन रहा है विपरीत राजयोग, इन राशियों को मिलेगा लाभ
Vipreet Raj Yoga: शुक्र शनि की युति से बन रहा है विपरीत राजयोग।

नई दिल्ली, अध्यात्मिक डेस्क | Shukra Shani Yuti, Vipreet Raj Yoga: ज्योतिष शास्त्र में कई प्रकार के योग और राजयोग के विषय में बताया गया है। जिनके उत्पन्न होने से सभी राशि के जातकों के जीवन में कुछ बदलाव आते हैं। बता दें कि 15 फरवरी 2023 तक कुंभ राशि में शुक्र और शनि की युति रहेगी। शुक्र-शनि की युति के कारण विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। विपरीत राजयोग के निर्माण से सभी राशि पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस अवधि में धनलाभ और उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।आइए जानते हैं विपरीत राजयोग से किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ।

loksabha election banner

कर्क राशि

शुक्र शनि के युति से बन रहे विपरीत राजयोग का लाभ कर्क राशि के जातकों को मिलेगा। इस अवधि में शेयर या लॉटरी में लाभ मिल सकता है और इस दौरान आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को इस अवधि में नए प्रस्ताव मिल सकते हैं और नौकरीपेशा लोगों को उन्नति मिलने की संभावना है।

कन्या राशि

विपरीत राजयोग के निर्माण से कन्या राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। इस अवधि में धनलाभ के संकेत मिल रहे हैं और अटका हुआ धन भी वापस मिल सकता है। न्यायिक मामलों में भी सफलता मिलेगी, इसकी संभावना अधिक है। व्यापार क्षेत्र में भी धनलाभ हो सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग का निर्माण शुभ होगा। इस अवधि में व्यापार क्षेत्र में लाभ मिल सकता है और शेयर या लॉटरी में लाभ मिलने की संभावना है। इस अवधि में नए धनलाभ के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं और ऋण लेने भी आसानी होगी।

मीन राशि

विपरीत राजयोग का लाभ मीन राशि के जातकों को भी मिलेगा। इस अवधि में नए काम की शुरुआत हो सकती है और व्यापार क्षेत्र में भी धनलाभ होने के संकेत मिल रहे हैं। पुराने किए गए निवेश से भी लाभ मिलने की संभावना है और चल-अचल संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.