नई दिल्ली, Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 23 मई को रात 8 बजकर 39 मिनट पर शुक्र मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और यहां पर 18 जून 2022 को सुबह 08 बजकर 28 मिनट तक विराजमान रहेंगे। शुक्र का ये गोचर कुछ राशियों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा। शुक्र ग्रह को सुख-सुविधा, ऐशो आराम, रोमांस, धन लाभ का कारण माना जाता है। ऐसे में शुक्र का राशि परिवर्तन कई राशियों का भाग्य खोल देगा। जानिए शुक्र के गोचर से किन राशियों को मिलेगी अपार धन संपदा।

मेष राशि

इस राशि में शुक्र द्वितीय और सप्तम भाव के स्वामी है। इस दौरान इस राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय फायदेमंद साबित हो सकता है। समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा। परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बीता सकते हैं। वहीं पार्टनर के साथ प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे।

40 दिनों तक सावधान रहें इन राशियों के जातक, गुरु-मंगल की युति इन लोगों पर पड़ सकती है भारी

मिथुन राशि

इस राशि में शुक्र पंचम और द्वादश भाव के स्वामी है। ऐसे में इस राशि के जातकों को आय और लाभ मिलेगा आर्थिक स्थिति सही होने के साथ कमाई के कई नए स्त्रोत खुलेंगे।  नए लोगों से मित्रता करने से आपको लाभ मिलेगा। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। घर में खुशहाली बनी रहेगी।

सिंह राशि

इस राशि में शुक्र ग्रह तृतीया और दशम भाव के स्वामी है। भाग्य के घर में शुक्र का गोचर होने से इस राशियों को विशेष लाभ मिलेगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, तो उन्हें सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। इसके अलावा शुक्र के गोचर से आर्थिक स्थिति अच्छी होने के साथ प्रॉपर्टी में भी लाभ मिलेगा।

मकर राशि

इस राशि में शुक्र पंचम और दशम भाव के स्वामी हैं। शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होगा। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। सोचे हुए कार्य में सफलता प्राप्त होगी। वहीं वैवाहिक जीवन में सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि में चतुर्थ भाव और नवम भाव के स्वामी है। शुक्र के गोचर से इस राशि को धन लाभ मिलने के साथ किसी यात्रा में जाने में अवसर प्राप्त हो सकता है। नौकरी में पदोन्नति मिलने के पूर्ण आसार नजर आ रहे हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा। 

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh