Rainbow In Dreams: हम सभी नींद में सपने तो देखते ही हैं। कई बार हम सभी ऐसे सपने देखते हैं जिनका मतलब तो हमें नहीं पता होता है लेकिन इनका अर्थ बेहद व्यापक होता है। हालांकि, कई बार लोग वह सपना देखते हैं जो वो अपनी दिनचर्या में करते हैं। सपनों में कुछ चीजों का देखा जाना बेहद ही शुभ माना जाता है। वहीं, कुछ सपनों का दिखना बेहद ही अशुभ माना जाता है। आज इसी तरह के एक सपने की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं। अगर आपको अपने सपने में कभी इंद्रधनुष दिखाई दिया है तो आज हम आपको इसका मतलब बता रहे हैं। ज्यादातर लोग इसका मतलब नहीं जानते होंगे। तो आइए जानते हैं सपने में इंद्रधनुष का देखा जाना शुभ होता है या अशुभ।

1. अगर सपनों में इंद्रधनुष देखा जाए तो उसे बेहद ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ यह होता है कि व्यक्ति के जीवन में जल्द ही सुख-समृद्धि आने वाली है।

2. अगर आपको भी सपने में इंद्रधनुष दिखाई देता है उसके मान-सम्मान में वृद्धि होती है। इंद्रधनुष दिखना इस बात का संकेत होता है कि व्यक्ति के मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होती है।

3. अगर सपने में इंद्रधनुष दिखाई दे तो व्यक्ति को नौकरी और व्यापार में बढ़ोत्तरी प्राप्त होती है।

4. सपने में इंद्रधनुष दिखाई देने का अर्थ है कि आपके भविष्य में कोई खुशखबरी आने वाली है या आपको कोई सुखद समाचार मिलने वाला है।

5. अगर किसी विवाहित स्त्री को सपने में इंद्रधनुष के सात रंग दिखाई दे रहे हो तो उसे अपने पति से लंबे समय तक अलग रहना पड़ सकता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।' 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप