Move to Jagran APP

Planet Transit In May 2022: मई माह में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा सबसे अधिक लाभ

Rashi Parivartan May 2022 मई माह में एक के बाद एक ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई माह में होने वाले चारों ग्रहों का असर हर राशि के जीवन पर पड़ेगा। जानिए किन राशियों के लिए यह माह होगा लकी।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2022 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 07:33 AM (IST)
Planet Transit In May 2022: मई माह में 4 ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन  राशियों को मिलेगा सबसे अधिक लाभ
Planet Transit In May 2022: जानिए मई माह के ग्रहों का गोचर

नई दिल्ली, Rashi Parivartan May 2022: अप्रैल माह में नौ ग्रहों के राशि परिवर्तन किया था जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर सकारात्मक या फिर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। वहीं मई 2022 की बात करें तो इस माह चार ग्रह यानी शुक्र, सूर्य, बुध और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ऐसे में कुंडली में हर ग्रह के साथ तालमेल में काफी बदलाव आएगा। जानिए मई माह में होने वाले ग्रहों के राशि परिवर्तन से किन राशियों के लिए मई माह साबित होगा लाभकारी।

loksabha election banner

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 15 मई को सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और 17 मई को मंगल मीन राशि में गोचर करेंगे। वहीं मई के अंत में यानी 23 मई को शुक्र मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही 10 मई को बुध ग्रह भी वृषभ राशि में ही वक्री हो जाएंगे। इन ग्रहों के गोचर से जातकों के जीवन में काफी उथल -पुथल आ सकती हैं।

May 2022 Vrat Tyohar: अक्षय तृतीया, चंद्र ग्रहण सहित मई माह पड़ रहें हैं कई व्रत-त्योहार, देखें पूरी लिस्ट

मेष राशि में चल रहे सूर्य के साथ-साथ राहु भी विराजमान है जिसके कारण मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा समय चल रहा हैं। वहीं 15 मई को सूर्य वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इस राशि के लिए सूर्य का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। इस राशि के जातकों को बिजनेस, नौकरी में अपार लाभ मिलने के आसार है। वहीं समाज में मान-सम्मान भी काफी मिलेगा। इस राशि के जातकों का बुद्धि काफी तेज होगी जिसका असर से वह हर तरह वाहवाही लूटेंगे।

इस समय बुध वृषभ राशि में संचरण कर रहे हैं और 10 मई को इसी राशि में व्रकी हो जाएंगे। बुध ग्रह के वक्री होने से कार्य में उन्नति होगी। सरकारी कामों में लाभ मिलने के पूर्णत आसार दिख रहे हैं। इसके साथ ही संतान प्राप्ति हो सकती है।

Akshaya Tritiya 2022: अक्षय तृतीया पर बिल्कुल भी न करें ये गलतियां, वरना मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

17 मई को मंगल कुंभ राशि से निकल मीन राशि में गोचर करेंगे इस राशि में मंगल तृतीय भाव में गोचर करेंगे। इसलिए इस राशि के जातकों को सामाजिक स्तर संबंधित चीजों के लिए थोड़ा सतर्क रहने की जरूर होगी। पुलिस, सोना आदि क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सराहना मिलेगा। वहीं शादी के लिए यह गोचर लाभकारी साबित हो सकता है।

23 मई को शुक्र मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश हो रहा है। इस राशि में शुक्र सप्तम भाव में दृष्टि रखेंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। बिजनेस में नई डील साइन हो सकती है। वहीं नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति के असार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा अविवाहित जातकों का इस माह विवाह बंधन में बंध सकते हैं।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.