Move to Jagran APP

01 दिसंबर 2021 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा तथा यात्रा के भी संयोग हैं

आज का राशिफल पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 01 दिसंबर 2021 का राशिफल। जानें आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क। क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें आज का पंचांग।

By Jeetesh KumarEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 12:54 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 05:00 AM (IST)
01 दिसंबर 2021 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा तथा यात्रा के भी संयोग हैं
01 दिसंबर 2021 का राशिफल: कुंभ राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा तथा यात्रा के भी संयोग हैं

आज का राशिफल: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

loksabha election banner

आज का पंचांगः

आज की ग्रह स्थिति: 1 दिसंबर, 2021 बुधवार मार्गशीर्ष मास कृष्ण पक्ष द्वादशी का राशिफल।

आज का राहुकाल: दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

राशिफल:

मेष: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृष: शासन सत्ता से सहयोग मिल सकता है, लेकिन भाई या बहन से तनाव की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संयम से काम लेना हितकर होगा।

मिथुन: आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सान्निध्य मिलेगा।

कर्क: रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। दांपत्य जीवन सुखमय होगा।

सिंह: राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। ससुराल पक्ष का सहयोग रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वस में वृद्धि होगी।

कन्या: उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। वाणी पर संयम रखें। रिश्तों में तनाव आने की आशंका है। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे प्रतिष्ठा प्रभावित हो। संयम से काम लें।

तुला: किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का आशातीत सहयोग रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा।

वृश्चिक: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की समस्या आएगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पुरुषार्थ सार्थक होगा।

धनु: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। नए संबंध बनेंगे।

मकर: पिता या संबंधित अधिकारी के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। संतान के कारण चिंतित रहेंगे। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी।

कुंभ: आर्थिक मामलों में सुधार होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा।

मीन: व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में आशातीत प्रगति होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.