Move to Jagran APP

Mercury transit: 7 फरवरी को इस गोचर का क्या पड़ेगा आपकी राशि पर असर

ग्रहों के राशि परिवर्तन का हम सभी के जीवन पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है। एेसे में जानिए बुध के गोचर का आपकी राशि पर क्या असर पड़ने वाला है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:34 AM (IST)
Mercury transit: 7 फरवरी को इस गोचर का क्या पड़ेगा आपकी राशि पर असर
Mercury transit: 7 फरवरी को इस गोचर का क्या पड़ेगा आपकी राशि पर असर

बुध का ग्रह गोचर

loksabha election banner

7 फरवरी की सुबह 10 बज कर 19 मिनट पर बुध ग्रह मकर से कुंभ राशि में प्रवेश लेंगे। वैदिक जानकारी के अनुसार बृहस्पति आैर चंद्रमा को बुध का पितृ ग्रह माना जाता है। इसीलिए इस बुध में इन दोनों ग्रहो की विशेषतायें पार्इ जाती हैं। कुंडली में बुध ग्रह की उपस्थिति हमारी कम्यूनिकेशन स्किल, विशलेषण करने की क्षमता और बुद्धि को प्रभावित करती है। इसलिए वकील, वैज्ञानिक, सेल्स प्रोफेशनल आैर कलाकारों की कामयाबी आैर नाकामयाबी के पीछे इस ग्रह का प्रभाव माना जाता है। आइये जानें कि इस परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा।

राशियों पर प्रभाव

मेष राशि: बुध आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करेगा और भरपूर सुख और सकारात्मकता देगा।

वृष राशि: दसवें घर में हो रहा है बुध का गोचर जिसके कारण आपको कार्यस्थल पर छात्रवृत्ति या पदोन्नति मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि: बुध का गोचर आपकी राशि के नौवें भाव में है जो कि स्थिर माना जाता है। एेसे में छोटी दूरी की यात्रा संभावना बढ़ेगी आैर अपने वित्त के बारे में भी आप थोड़ा सतर्क रहें।

कर्क राशि: बुध आपके अष्टम भाव में स्थिर होकर गोचर करेगा। एदि आप अपने प्रेम संबंधों या अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते को अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं तो अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

सिंह राशि: बुध आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रवेश कर रहा है जो समृद्धि दायक और ज्ञानवर्धक हो सकता है। आपका पार्टनर या जीवनसाथी आपसे किसी सरप्राइज की उम्मीद कर रहा है, अगर आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आपको बदले में काफी कुछ मिल सकता है।

कन्या राशि: आपकी राशि में बुध का गोचर छठे भाव में है, जहां यह स्थिर और शांत रहेगा।

तुला राशि: बुध आपके पंचम भाव में गोचर करेगा, जहां आप जो मनचाही कामयाबी चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आपके लिए वित्तीय लाभ काफी वृद्धि पर होगा।

वृश्चिक राशि: आपके चौथे घर में बुद्घ का गोचर हो रहा है। इसके चलते आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ मतभेद होने की संभावना है।

धनु राशि: बुध आपके सकारात्मकता लाने वाले तीसरे घर में गोचर कर रहा है। अच्छा हागा किसी भी शर्मनाक स्थिति से बचने के लिए कार्यस्थल पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

मकर राशि: बुध आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करने जा रहा है। इसके कारण लाभ होते हैं और ये शुभ भी माना जाता है। इसके प्रभाव से आप प्रबंधन स्तर पर कैरियर की सीढ़ी में ऊपर चढ़ेंगे जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी।

कुंभ राशि: बुध के पहले घर में और आपकी ही राशि में गोचर करने के आपके पेशेवर जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ रोमांस का एक नया अनुभव करेंगे।

मीन राशि: आपकी राशि में बुध ग्रह कुछ स्थिरता के साथ बारहवें घर में प्रवेश कर रहा है। इस समय अगर आपने पहले से संपत्ति या भौतिक चीजों को खरीदने की कोई योजना बनार्इ थी तो इस समय उसे पूरा करने के बारे में ना सोचें समय अत्यधिक प्रतिकूल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.