Move to Jagran APP

कन्या राशि राशिफल 2019 : करियर, नौकरी, व्यापार, शिक्षा, सेहत, यात्रा, प्रेम और विवाह

कन्या राशि राशिफल भविष्यवाणी 2019 जानिए वर्ष 2019 में शिक्षा और ज्ञान, करियर एवं व्यवसाय, प्रेम और सम्बंध, विवाह व सन्तान, धन एवं संपत्ति से सम्बंधित सभी संभावनाओ के बारे में विस्तृत रूप से jagran.com पर

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 10:30 AM (IST)
कन्या राशि राशिफल 2019 : करियर, नौकरी, व्यापार, शिक्षा, सेहत, यात्रा, प्रेम और विवाह
कन्या राशि राशिफल 2019 : करियर, नौकरी, व्यापार, शिक्षा, सेहत, यात्रा, प्रेम और विवाह

चंद्र राशि के अनुसार कन्या राशि वालों के नाम के पहले अक्षर 

loksabha election banner

चंद्र राशि के अनुसार, कन्या राशि वालों के नाम निम्नलिखित अक्षरों से प्रारंभ होते हैं। टो, पा, पी, पू, ष, णा, ठ, पे, और पो। ज्यादातर लोग अपने राशि या जन्म पत्रिका के नाम को दैनिक जीवन में प्रयोग नहीं करते। एेसे में अगर आपका जन्म नाम आैर प्रयोग किया जाने वाला नाम अलग अलग अक्षरों से प्रारंभ होता है तो यहां पर दी गर्इ राशि को अपने पुकारे जाने वाले नाम के पहले अक्षर से पहचानें।

आर्थिक निर्णय से होगा धन लाभ

इस साल आपका आर्थिक जीवन ठीक रहेगा। आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंगे और इन फैसलों से आपको धन लाभ होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो इस वर्ष पूंजी निवेश कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहेंगे। वहीं अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं तो इस साल आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की संभावना है। 

अधिकारी एवं सहकर्मी आपके काम से प्रभावित होंगे

नौकरी की दृष्टि से इस वर्ष आपको धन, पद एवं प्रतिष्ठा का लाभ प्राप्त हो सकता है। आपके कार्यों की प्रगति होगी, लाभदायक योजनाओं पर कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे और अधिकारी एवं सहकर्मी आपके कार्यों से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। 

लंबित परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ हो सकता है

व्यापार विस्तार की योजनाएं बनेंगी और लंबित परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ होने से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। साथ ही, सरकारी पक्ष से अटका हुआ धन प्राप्त होने से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। कुछ मामलों में साझेदारी से वाद-विवाद होने से लाभ प्राप्त होने में अवरोध होने की भी आशंका है। बाजार में तेजी का रुख रखते हुए भी आप अपेक्षित लाभ प्राप्त करने में स्वयं को असमर्थ महसूस करें, ऐसा हो सकता है। 

विद्यार्थियों को सफलता के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत 

छात्रों के लिए यह साल सामान्यत: अच्छा रहने वाला है, लेकिन बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। यद्यपि यह वर्ष शुभ संदेश लेकर आया है, अध्ययन में एकाग्रता बढ़ेगी, परीक्षा में ठीक परिणाम प्राप्त होंगे और अच्छे कॉलेज में प्रवेश मिलने से आपको हर्ष का अनुभव होगा। किंतु जुलाई के बाद आप अपनी क्षमताओं का प्रयोग करने में अक्षम अनुभव करेंगे, इस कारण शिक्षा में रुकावट अथवा अध्ययन की गति धीमी रह सकती है। आपके शिक्षा संबंधी मामलों में अच्छे दिनों की शुरुआत सितंबर से दिसंबर के मध्य होगी। इस दौरान यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको बेहतर परिणाम निश्चित रूप से मिलेंगे।

जीवनसाथी और संतान की सेहत चिंताजनक रहेगी, लापरवाही न करें

इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। घर में शांति और सद्भाव का वातावरण बना रहेगा। माता-पिता की सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन जीवनसाथी और संतान की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या हो, तो बिल्कुल लापरवाही ना करें और तुरंत डॉक्टर के पास जा कर सही इलाज करवाएं। 2019 में अपनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और परिवार में आपका मान-सम्मान बढे़गा।

-ज्योतिषचार्य पंडित दीपक पांडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.