Move to Jagran APP

Know Your God By Zodiac Sign: पहले राशि के अनुसार जानें आपके आराध्य देव कौन हैं? फिर बनेंगे बिगड़े काम

Know Your God By Zodiac Sign अगर आप अपनी राशि के हिसाब से अपने आराध्य देव की आराधना करते हैं तो आपके बिगड़े काम जल्द ही बनने लगेंगे।

By Umanath SinghEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 04:26 PM (IST)
Know Your God By Zodiac Sign: पहले राशि के अनुसार जानें आपके आराध्य देव कौन हैं? फिर बनेंगे बिगड़े काम
Know Your God By Zodiac Sign: पहले राशि के अनुसार जानें आपके आराध्य देव कौन हैं? फिर बनेंगे बिगड़े काम

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क।Know Your God By Zodiac Sign:राशि चक्र में बारह राशियों है, जिनके राशि स्वामी और आराध्य देव अलग-अलग हैं। वैसे तो हर भगवान आपके कष्टों को दूर करते हैं। लेकिन अगर आप अपनी राशि के हिसाब से अपने आराध्य देव की आराधना करते हैं तो आपके बिगड़े काम जल्द ही बनने लगेंगे। ऐसे में आज हम आपको राशि के अनुसार उनके स्वामी और आराध्य देव के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका आराधना से आपके कष्ट दूर होंगे...

loksabha election banner

मेष और वृश्चिक राशि

इन राशि के जातकों के राशि स्वामी मंगल है और आराध्य भगवान हनुमान जी हैं। ऐसे में इन राशि के जातकों को हनुमान जी की पूजा लाल फूल और फल से करनी चाहिए।

वृषभ और तुला राशि

इन राशि के जातकों के राशि स्वामी शुक्र है और आराध्य देवी दुर्गा मां है। ऐसे में इन राशि के जातकों को श्री दुर्गा मां की पूजा सफ़ेद रंग के फूल और फल से करनी चाहिए।

मिथुन और कन्या राशि

इन राशि के जातकों के राशि स्वामी बुध है और आराध्य भगवान् श्री गणेश जी है। ऐसे में इन राशि के जातकों को श्री गणेश जी की पूजा पीले रंग के फल और फूल से करनी चाहिए।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के राशि स्वामी चन्द्रमा है और आराध्य भगवान् शिव जी है। ऐसे में इस राशि के जातकों को शिव जी की पूजा सफ़ेद रंग के फूल और फल से करनी चाहिए।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के राशि स्वामी सूर्य है और आराध्य भगवान् श्रीहरि विष्णु है। ऐसे में इस राशि के जातकों को श्रीहरि विष्णु की पूजा गोल्डन रंग के फल और फूल से करनी चाहिए।

धनु और मीन राशि

इन राशि के जातकों के राशि स्वामी बृहस्पति है और आराध्य भगवान् श्री विष्णु नारायण है। ऐसे में इन राशि के जातकों को श्री विष्णु नारायण की पूजा पीले रंग के फल और फूल से करनी चाहिए।

मकर और कुम्भ राशि

इन राशि के जातकों के राशि स्वामी शनि है और आराध्य भगवान् शिव जी है। ऐसे में इस राशि के जातकों को शिव जी की पूजा आसमानी रंग के फूल से करनी चाहिए।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.