Move to Jagran APP

यदि 11 मई को हुआ है जन्म, तो आर्थिक चुनौतियों के बावजूद आप रहेंगे प्रसन्‍न

क्‍या कहता है आपका भाग्‍य और कैसी हैं आपकी आदतें ये बताती है आपकी जन्‍मतिथि, तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें अपने जन्‍मदिन के अनुसार अपना भाग्‍य।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 08:00 AM (IST)
यदि 11 मई को हुआ है जन्म, तो आर्थिक चुनौतियों के बावजूद आप रहेंगे प्रसन्‍न
यदि 11 मई को हुआ है जन्म, तो आर्थिक चुनौतियों के बावजूद आप रहेंगे प्रसन्‍न

सामान्य फल- आपमें से ज्यादातर लोग नई लय से काम करेंगे और अपने लिये नए लक्ष्य बनाएंगे। अपनी रुचियों के हिसाब से आप नई दिशाओं में जाने का फैसला करेंगे। आप ऐसे काम हाथ में नहीं लेंगे जो आपको पसंद नहीं है। इसके बजाए आप इंतजार करेंगे और पूरी तैयारी करने बाद ही कोई काम शुरू करेंगे। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- कई मायनों में आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको हमेशा नए लक्ष्य नई आशाएं नई प्रेरणाएं मिलती रहेंगी। आपमें से अधिकांश लोगों में आत्मविश्वास होगा, आपकी एकाग्रता भी ज्यादा होगी। अपनी दुर्लभ अंतर्दृष्टि से आप अपने सामने मौजूद विकल्पों का सही आकलन कर पाएंगे। समय आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आया है, परंतु एक शर्त पर कि आपको कंधे उचकाकर यह कहने की आदत छोड़नी होगी मैं इस बारे मे बाद में सोचूंगा।  

प्रेम रोमांस- रोमांस में कुछ समय तक आपको लगेगा कि हालात आपके मनमाफिक नहीं है, परंतु अंत में अर्थपूर्ण संबंध विकसित होने की प्रबल संभावना है। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठा पाएंगे। इस कारण आपको आंतरिक शांति मिलेगी। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आर्थिक दृष्टि से आपको अक्सर कई परेशानियों से जूझना होगा। इसका कारण पैसे की कमी नहीं बल्कि यह होगा कि आपके खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा होंगे। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए। नई रणनीतियां बनाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। खासकर तब, जब आप स्वयं इस दिशा में पहल करें और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें। आप अपनी आमदनी या पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। 

नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है। 

स्वास्थ्य- आपमें से कई अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। खास तौर पर हृदय या आंखों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, परन्तु सौभाग्य से आपकी बहुत सी चिंताए मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद समाप्त हो जाएंगी।

आश्चर्यजनक बात- जिन लोगों से आपकी हाल ही प्रगाढ़ता हुई है वे आपके लिए अधिक लाभकारी होंगे। आश्चर्यजनक बात यह रहेगी कि कई शत्रु जो पहले सक्रिय थे धीरे से शांत हो जाएंगे।

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा भले ही न करें, मगर रस्सी को सांप समझने की गलती भी न करें। अपने शंकालु स्वभाव पर नियन्त्रण रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.