सामान्य फल- परिवार में शुभ आयोजनों की संभावना है। विभिन्न स्त्रोतों से भी धन पाने की संभावना है। बौद्धिक चिन्तनों से असली समस्या भी हल होगी। दुविधायें समाप्त होंगी, निकट दूर की यात्राओं के प्रसंग भी बनेंगे और गोष्ठियों का आयोजन भी। किसी व्यक्ति के कारण आय में रूकावट हो सकती है । आजीविका में बदलाव के प्रयास करेंगे। द्रव्य का अधिक व्यय, ऋण का अवलम्बन स्वीकार करना होगा। अच्छी दशा वालों को मित्र मिलाप एवं शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग प्राप्त होगा।

आपकी कार्यशैली- अपने कार्य व्यापार के विषय में भी आपकी सोच स्पष्ट रहती है। आपकी विचारों की अभिव्यक्ति की शक्ति बहुत उम्दा होती है। मूलतः आपकी राशि के लोगों को शीघ्र समझाना आसान नहीं होता। आपमें धैर्य भी बहुत होता है और आपको क्रोध जल्दी नहीं आता। वाकपटु और बर्हिमुखी होने के कारण आप लोगों का साथ पसंद करते हैं।

प्रेम और रोमांस- आपमें से कइयों को लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। शुरुआत में इस बात की संभावना है कि आपको कई मुश्किल सवालों से जूझना होगा ऐसे भी दौर आएंगे, जब आपको लगेगा कि जीवन से रोमांस चला गया है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कारोबारी क्षेत्र में नई रणनीतियां बनाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप में कोई सौदा बेचते या खरीदते समय प्रयोगशील होने की प्रतिभा होती है। संभव है कि आप पारंपरिक विकल्पों को अपने प्लान के बाहर कर दें और ऐसे विकल्पों को चुनें जो आपको आपकी मनपसंद चीज दिलवा सकें। जल्दी ही आप इस प्रतिभा का लाभ उठा कर अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। हस्ताक्षर करने से पहले उसका पूरी तरह से अध्ययन कर लें। यदि आप नौकरी में हैं तो आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है। आपको इस प्रतिभा को और निखारना होगा।

स्वास्थ्य- आप में से कई अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। खास तौर पर शुगर या ब्लड प्रेशर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

आश्चर्यजनक बात- जहां नए विचारों की जरूरत हो, वहां आप पर भरोसा किया जा सकता है कि आप नए विचार प्रदान करेंगे। आपके हर काम में  रचनात्मकता की छाप होनी चाहिए। आमतौर पर खुलेपन का आपके लिए महत्व है।

चेतावनी- आप बहुत उन्नति कर सकते हैं लेकिन तब, जब आप स्वयं इस दिशा में गहन पहल करें और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें।

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और पीला।  

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप