सामान्य फल- आप काम को शुरू करने में बहुत उत्कृष्ट रहते हैं, परन्तु उन्हें आगे बढ़ाने में या पूरा करने में आप उतने अच्छे साबित नहीं होते। दरअसल आप वैचारिक व्यक्ति के रूप में काम करते समय सबसे खुश रहते हैं। आपका उत्साह उल्लास और जीवन का आनन्द संक्रामक होता है और आप जिस पार्टी या समूह में हो, वहां बोरियत हो ही नही सकती।  आप बहुत उन्नति कर सकते हैं खासकर तब, जब आप स्वयं इस दिशा में गहन पहल करें और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें। आप अपनी आमदनी या पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। 

आपकी कार्यशैली- अगर किसी चीज में आपकी रूचि नहीं है, तो कई बार इतने उदासीन हो सकते हैं कि लोगों को आपका व्यवहार रूखा लग सकता है। इसलिए जहां तक संभव हो अपने विचार स्पष्ट रखें और अन्य लोगों को समय पर अपने विचार की जानकारी दें। आप जल्दी ही अपनी भूमिका में परिपक्व हो जाएंगे परन्तु उत्साह के बावजूद स्थिर होने में थोड़ा समय लगेगा।

प्रेम रोमांस- प्रेम जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके प्रेमसंबंध कम समय तक ही चल पाते हैं। ऐसा नहीं है कि आप ढेर सारे प्रेमसंबंध स्थापित करना चाहते हैं, क्योंकि दरअसल आप अपने स्थाई पार्टनर से बेहद प्रेम करते हैं। आप तो सिर्फ जीवन में बहुत सी विविधता चाहते हैं। आपके लिए थोड़े विलंब से विवाह करना अच्छा होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपके पसन्दीदा बिजनेस ऐसे होते हैं, जो संग्रह करने की प्रवृत्ति से जुड़े होते हैं। हालांकि बात सिर्फ संग्रह करने की ही नहीं हैं, बल्कि बागवानी, फूलों की सजावट इंटीरियर और लैंडस्केप डिजाइनिंग मूर्तिकला एंटीक्स का संग्रह, आभूषण बनाना या उनका संग्रह करना, पेंटिग परफ्यूम इकट्ठे करना बैंक साफ्टवेयर हार्डवेयर इंजीनियरिंग आपके लिए अच्छे बिजनेस हो सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय बहुत कुछ देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन या अतिरिक्त आय में हो सकता है। 

स्वास्थ्य- नर्वस सिस्टम, श्वास नली, थाइमस, ब्रान्काइटिस सीने की समस्या अस्थमा और कंधे बाहों और हाथों से संबंधित दुर्घटनाएं।

आश्चर्यजनक बात- आपके कान सामान्य से थोड़े बड़े होते हैं और चाहे आप कितना भी खा लें, आपमें दुबले बने रहने की प्रवृत्ति होती है।

चेतावनी- आपके शौक में ऐसी गतिविधियां शामिल हैं जिनसे आपका मस्तिष्क और सामाजिक योग्यताएं विकसित होते हों। उदाहरण के तौर पर आपमें से कई में लिखने की रूचि होती है, परन्तु आप लम्बे समय तक एकांत में रहना पसंद न करें।

शुभ दिन- बुधवार शुक्रवार

शुभ रंग- पीला, केसरिया

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप