Move to Jagran APP

31 जुलाई को जन्म लेने वालों का भविष्य है सुनहरा बस निर्णय सोच समझ कर ही लें

यदि आप का जन्‍म हुआ है 31 जुलाई को तो सोच विचार कर करें फैसले आैर कल आपका है। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 10:20 AM (IST)
31 जुलाई को जन्म लेने वालों का भविष्य है सुनहरा बस निर्णय सोच समझ कर ही लें
31 जुलाई को जन्म लेने वालों का भविष्य है सुनहरा बस निर्णय सोच समझ कर ही लें

सामान्य फल- आपके जीवन में नई उपलब्धियों के बढ़ने की पूर्ण सम्भावना है। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे। आप जो करना चाहते हैं और जब करना चाहते हैं, वह करना चाहिए क्योंकि यह सफलता का असली समय है। आप पूरे समय यही साबित करके दिखाएंगे। आपके लिए नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा। जिसमें आप देख सकेंगे कि आपको भविष्य में किस दिशा में आगे जाना है। हां, जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर ही लें। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे। एक निश्चित स्थिति तक पहुंचने के बाद और अपनी क्षमताओं को साबित करने के बाद आप अब अपनी उपलब्धियों के स्तर को ऊपर उठाने का लक्ष्य भी बना सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारी, सहयोगी, प्रतियोगी, पार्टनर और दोस्त सभी आपकी क्षमता और प्रदर्शन को देखकर हैरान रह जायेंगे। जो लोग मुख्य धारा में हैं, वे उत्साह से भरे होंगे और उनका समय अच्छा गुजरेगा।

प्रेम और रोमांस- यदि आप में प्रेम प्रदर्शन का तरीका उतना रोमांचक नहीं रह गया है और सिर्फ एक संक्षिप्त रूटीन बन गया है, तो आप इस दिशा में पहल करें और अपनी इच्छानुसार इसमें रोमांस के रंग भर दें। प्रेम संबंधों के सम्बन्ध में कुछ अनिश्चितता बनी रहेगी, परन्तु यह रोमांचकारी होंगे, जबकि पुराने प्रेम संबंध फलेंगे-फूलेंगे। अक्सर दो शादियों का योग हो सकता है, जिनमें से एक आपकी प्रगति के लिए बाधक हो सकती है। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना है और बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही इनवेस्टमेंट करें। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप कई लाभकारी कदम उठाने में समर्थ होंगे, जिसमें कुछ योगदान आपके संपर्कों से मिली अंदरूनी जानकारी का होगा। नई पार्टनरशिप के प्रति सावधान रहें, क्योंकि हालांकि शुरुआत में तो सब ठीक रहेगा, परंतु बाद में मतभिन्नता हो सकती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो अपने उच्चाधिकारियों और अधीनस्थों से बेहतर सम्बन्ध बनाकर चलें।

स्वास्थ्य- अधिकतर समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु आपके हार्ट को सक्रिय करने की जरूरत पड़ सकती है। आपको चटपटा, मसालेदार और तीखा भोजन करने की इच्छा से दूर रहना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- आप पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे। आप अधिक धैर्यवान भी होंगे और सही समय का इंतजार करने के इच्छुक होंगे। महत्वपूर्ण क्षणों में आप अपनी प्रतिक्रियाओं को बदलने में समर्थ होंगे। अपनी जरूरतें खुद तय करेंगे।

चेतावनी- दूसरों के साथ सहयोग के साथ अपने संबंधों में भी ध्यान दें। सतर्कता सफलता की गति बढ़ाने में मदद करेगी। महत्व इस बात का है कि आपका प्रदर्शन बाकी लोगों के काम या प्रदर्शन से किस तरह भिन्न हो सकता है।

शुभ दिन- बुधवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- हरा आैर नीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.