सामान्य फल- यह अक्सर कहा जाता है कि आप अच्छे दोस्त हैं और दुश्मन भी। हालांकि आपकी अभिव्यक्ति की शक्ति अक्सर बहुत अच्छी होती है। परन्तु आप किसी व्यक्ति को ठीक से जानने से पहले अक्सर संकोची और रिजर्व रहते हैं। आप ईमानदार और भरोसेमंद होते हैं। आप चापलूसों या कपटी लोगों को कतई पसंद नहीं करते और अक्सर उनके शत्रु बन जाते हैं। ऐसे लोगों के साथ आपकी लड़ाई अक्सर करो या मरो की लड़ाई बन जाती है। आपमें धैर्य बहुत होता है और आपको गुस्सा जल्दी नहीं आता, परन्तु जब आता है तो उसे नियन्त्रित करना मुश्किल होता है।

आपकी कार्यशैली- आपको राशिचक्र के होममेकर्स के रूप में जाना जाता है और आप घर का पूरा ध्यान रखेंगे। सामने वाले की आवश्यकताओं के प्रति बेहद संवेदनशील होने के कारण आप उसे खुश रखने के लिए भौतिक सुख सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। आप वफादार होते हैं और मुश्किल समय में भी विवाह के बाहर प्रेम संबंध स्थापित नहीं करते।

प्रेम रोमांस- आपमें धैर्य भी बहुत होता है। आप अपने महबूब या महबूबा का कयामत तक इंतजार कर सकते हैं। शादी हो जाने के बाद आप स्थिरता की तलाश करते हैं। यह पसंद नहीं करते की कोई आपके जीवन में दखल दें। आप सामने वाले का बहुत ध्यान रखते हैं और अक्सर उसके लिए त्याग करने से पीछे नहीं हटते।     

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी।  आर्थिक दृष्टि से आपको अक्सर कई परेशानियों से जूझना होगा। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए। जल्दी ही आप इस कमी से उबर जाएंगे और अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। नई रणनीतियां बनाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपमें से ज्यादातर लोग स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहेंगे और इसका परिणाम यह होगा कि आप बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे।

आश्चर्यजनक बात- आपके हर सामान या काम में सुन्दरता, रचनात्मकता और लालित्य की छाप होनी चाहिए। उदाहरण के तौर पर आप नृत्य पसंद करते हैं, परन्तु इसमें केवल गति होने से ही काम न चलेगा, इसमें आकर्षण या दर्शनीयता भी होनी चाहिए।

चेतावनी- आपके लिए बहुत ही आसान है कि आप स्पष्टवादी हो जाएं और लोगों को अपना दुश्मन बना लें। इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें। 

शुभ दिन- रविवार, बुधवार

शुभ रंग- नीला और काला

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप