Move to Jagran APP

28 सितम्बर को जन्म को जन्म लेने वालों को मेहनत के उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 28 सितम्बर को तो गुणीजनों के सहयोग से प्रेरणा जाग्रत होगी आैर नये कार्य में प्रगति होगी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 09:11 AM (IST)
28 सितम्बर को जन्म को जन्म लेने वालों को मेहनत के उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे
28 सितम्बर को जन्म को जन्म लेने वालों को मेहनत के उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे

सामान्य फल- वस्तु विशेष अथवा वस्त्राभूषण आदि की प्राप्ति होगी। इस दौरान आप अपने चारों तरफ तेजी से चल रहे परिवर्तनों के बारे में सतर्क रहेंगे और आवश्यकता के अनुरूप अपनी योग्यता में वृद्धि करने का बुद्धिमत्ता पूर्ण कदम भी उठाएंगे। गुणीजनों के सहयोग से प्रेरणा जाग्रत होगी और नये कार्य में प्रगति होगी। कुटिल सहयोगी या मित्र से सावधान रहें जो ऊपर से तो दिलफरेब बातें करेगा परंतु अंदर से आपके खिलाफ कार्य करेगा। सुखद समय और भाग्योदयकारी घटना का आभास भी होगा। धैर्य से काम लें शनै-शनै लाभ होगा ।  

prime article banner

आपकी कार्यशैली- आप इस बात को अपने दिल में बिठा लें, कि समय ऐसा रहेगा, जिसमें आप लाभकारी कार्य करने में सक्षम होंगे। आप आम और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता और सलीके से कर लेंगे, आपकी लीडरशिप की क्षमता उभरकर सामने आएगी और चुनौतीपूर्ण कार्य को सफलतापूर्वक कर लेने की आपकी छवि भी बन सकेगी। जो लोग मुख्य धारा में हैं, वे उत्साह से भरे होंगे और उनका समय अच्छा गुजरेगा। व्यवसाय की दृष्टि से आप बड़े लक्ष्यों और चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार और सक्षम है, लेकिन काम स्टार्ट करने से पहले वरिष्ठ जनों के निर्देशों का इंतजार करना चाहिए।

प्रेम रोमांस- आप अति भावुक हैं इसलिए आपके लिए किसी भी रिश्ते का अर्थ है गहनतम स्तर पर भावनाओं की अभिव्यक्ति, अपने रिश्ते में गर्मजोशी लाना ही आपका मकसद होगा। सफल प्रेम संबंध आपके लिए दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण वस्तु है। आप अपने संबंधों को उससे ऊंचे स्तर तक ले जा सकते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- इन स्थितियों में यह उचित नहीं होगा कि आप नए विचारों को अमल में लाने में ढिलाई बरतें और अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने में संकोच करें। कुशलता से बनाई गई योजना के साथ मेहनत व सजगता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे, आपके लिए आगे बढ़ने के अवसर मौजूद हैं। बेहतर होगा कि आप अपनी क्षमताओं, अपनी योग्यताओं को सबके सामने आने दें, और समय पर निर्णय लेते समय खूब सोच विचार अवश्य कर लें। आप अनिश्चितताओं से उबर सकेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको बेहतर प्रमोशन या बोनस हासिल होगा और आप इसके हकदार भी हैं। इससे आपका हौसला बढ़ेगा।

स्वास्थ्य- आपका लीवर या आंत कुछ कष्ट दे सकती है। प्राकृतिक उपचार और आयुर्वेदिक औषधियों से आपको राहत मिलेगी। आप बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं रहेंगे।

आश्चर्यजनक- व्यापार नौकरी के क्षेत्र में किये गये प्रयास सार्थक होंगे, अतिरिक्त आय की प्राप्ति होगी आपकी गति बहुत तेज नहीं होगी, परंतु इसके बावजूद आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आप अपने दम पर कितना कुछ हासिल कर सकते हैं।

चेतावनी- अचानक से किसी पर भरोसा न करें, मगर सब पर अविश्वास करने की गल्ती भी न करें।

शुभ दिन- रविवार और मंगलवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.