Move to Jagran APP

27 सितम्बर को जन्म लेने वालों को बिजनेस मिलेंगे अप्रत्याशित अवसर

यदि आप का जन्‍म हुआ है 27 सितम्बर को तो आपको मिलने वाला है वो मुकाम जिसके आप हकदार हैं, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 09:12 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 02:14 PM (IST)
27 सितम्बर को जन्म लेने वालों को बिजनेस मिलेंगे अप्रत्याशित अवसर
27 सितम्बर को जन्म लेने वालों को बिजनेस मिलेंगे अप्रत्याशित अवसर

सामान्य फल- कई मायनों में आप उस उत्साही और महत्वकांक्षी हाई जम्प एथलीट की तरह होंगे, जो हर सफल प्रयास के बाद ऊंचाई को बढ़ाता जाता है। इसी तरह रिकार्ड तोड़े और बनाए जाते हैं और आप यही करने की योजना बनाएंगे।  आप इस दौरान समय के बादशाह साबित होंगे। एक पुरानी कहावत है, जो आप पर लागू होती है, धीमे और लगातार चलने वाला दौड़ जीत लेता है। इसका अर्थ यह है कि आप उपलब्धियों की तरफ रेंगते हुए चलेंगे यह ठीक नहीं होगा। आप तेजी से अवसर को लपकने का यथासम्भव प्रयास करें।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपको यह समझना होगा कि आप अपने सीनियर के काम के लिए दोषी नहीं ठहराए जा सकते परंतु अपने काम के लिए जिम्मेदार सिर्फ आप ही हो सकते हैं। इसलिए आगे बढ़े दूसरों को बताएं कि काम में सफलता कैसे मिलती है।  आप अपनी असफलता को सफलता में बदलने की कूवत रखते हैं। देखिएगा! आप बेखौफ अपनी मंजिल की तरफ बढ़ जाएंगे। आपको जो चाहिए वह आप पाकर ही रहते हैं चाहे अंजाम कुछ भी हो। एक निश्चित स्थिति तक पहुंचने के बाद और अपनी क्षमताओं को साबित करने के बाद आप अब अपनी उपलब्धियों के स्तर को ऊपर उठाने का लक्ष्य भी बना सकते हैं।

प्रेम और रोमांस- अगर आपका रोमांस नया है, तो आप ऐसे रोमांचक कदम भी उठा सकते हैं, जिन्हे उठाने में आप आम तौर पर संकोच करते। एक बार आप बोलने लग जाएंगे, तो आप महसूस करेंगे कि आपने जितना सोचा था आप अपने प्रेम संबंध को उससे ऊंचे स्तर पर ले जा सकते हैं।  

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपको कुछ अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक नया लाभकारी द्वार खोल देंगे और आप उन अनिश्चितताओं से उबर सकेंगे, जो अतीत में आपको परेशान कर रही थीं। कुछ समय पहले आपने जिस क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ने चाहे थे बस ! यूं समझिए उसका प्लेटफार्म तैयार है। हां ! सम्भव है कि आपको एकाध बार दुविधा के दौर से गुजरना पडे़गा, परंतु खुशी की बात ये है कि यह दुविधा का दौर ज्यादा समय तक नहीं रहेगा और आप एक बार फिर मुकद्दर के बादशाह होंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करने में आप सजग रहेंगे और देखिएगा आप निश्चित तौर पर अपना मुकाम हासिल कर लेंगे।

स्वास्थ्य- आपका पाचन तंत्र संवेदनशील हो सकता है।  जिनकी उम्र अधिक है उन्हे भोजन में कॉलेस्ट्रोल का ध्यान भी रखना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखे अपने खानपान पर ध्यान दें।

आश्चर्यजनक बात- आप टेक्नालॉजी के हिसाब से अपने को एडजस्ट कर लेंगे और इस वजह से आपकी कार्य क्षमता में कुछ हासिल होगा।

चेतावनी- महत्वपूर्ण लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको लाभ होगा वरना आखिरी समय पर आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा।

शुभ दिन- रविवार आैर बुधवार।

शुभ रंग- नारंगी और हरा।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.