सामान्य फल- मांगलिक कार्यो के आयोजन लाभकारी सिद्ध होंगे, आगे के प्रसंग बनेंगे । व्यवधानों के कारण महत्वपूर्ण कार्य स्थगित करने पड़ेगे। शुभ मांगलिक कार्यो में  सम्मिलित होने से प्रसन्नतायें बढ़ेगी। स्वास्थ्य नरम होगा। काम काज में स्थिरता रहेगी, आर्थिक मायूसियां खत्म होंगी। कार्य व्यापार में सफलता होगी। अच्छे और भद्रजनों की सलाह से बनते कार्य भविष्य मे प्रसन्नता बढ़ायेंगे। कुछ अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी।

आपकी कार्यशैली- मित्रों के साहचर्य और आमोद प्रमोद में दिन व्यतीत हो जायेंगे। राज्याधिकारियों से मेल मिलाप होगा और मान प्रतिष्ठा भी प्रभावित होगी। इस समयावधि में कारोबारी क्षेत्र में किये गये प्रयास सार्थक होंगे, पारिवारिक भौतिक सुखों की उपलब्धि, संतानों की उन्नति, हर्षपूर्ण माहौल रहेगा। अधिकतम समय व्यस्ततापूर्ण रहेगा।

प्रेम और रोमांस- अगर कोई मामलों में परिस्थितिवश आपके वर्तमान रिश्ते ठीक न हों, तो खुली और उन्मुक्त चर्चा से आपका रिश्ता मजबूत बन सकेगा। भावुक, कोमल हृदय और अतिसंवेदनशील होने के कारण आपको प्रेम अक्सर पहली नजर में होता है। सामान्यतः अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- संकटकाल में भी आप साहसी और जुझारू रहेंगे जब तक कि आप अपने लक्ष्य को हासिल न कर लें या उनके लिए हर संभव प्रयास न कर लें, और हार मानने से इंकार कर देंगे। आप इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि आपकी हर चीज औरों से हट कर हो। आप बहुत संवेदनशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये कार्यों को लेकर चिन्तन करते हैं। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का होता है कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। यदि आप नौकरी में हैं तो अपनी बेहतरीन तरकीबों से आप अपने को उन्नति के मार्ग पर ले जाने में सफल होंगे।

स्वास्थ्य- आपकी राशि के स्वामित्व में हार्ट, कमर से निचला हिस्सा आता है इन अंगों से सम्बन्धित बीमारियां हो सकती हैं।

आश्चर्यजनक बात- आप अपने निर्णय पर जरूरत से ज्यादा यकीन करते हैं, खासकर जब मामला कहीं पूंजी निवेश करने का हो अथवा कोई नयी यूनिट डालने या कोई नए सौदे करने का हो। आप घर को अस्त-व्यस्त देखना पसंद नहीं करते।

चेतावनी- आप सत्यप्रेमी हैं और प्रायः अपना वादा निभाते हैं। मगर यह अपेक्षा आप दूसरों से करने के बजाय खुद पर ही भरोसा करें।

शुभ दिन- मंगलवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी और क्रीम। 

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप