Move to Jagran APP

यदि 26 मई को हुआ है जन्म तो आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 26 मई को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 09:39 AM (IST)
यदि 26 मई को हुआ है जन्म तो आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं
यदि 26 मई को हुआ है जन्म तो आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं

सामान्य फल- आप काफी मेहनती हैं और आपमें लीडर बनने की जन्मजात प्रतिभा है। संकटकाल में आप साहसी और जुझारू रहेंगे और हार मानने से इंकार कर देंगे, जब तक कि आप अपने लक्ष्य को हासिल न कर लें या उनके लिए हर संभव प्रयास न कर लें। किसी सच्चे खिलाड़ी की तरह आप चुनौती और आनन्द के लिए खेलते हैं और एक तरह से हारना या जीतना आपके लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं होता। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का होता है कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। आपमें यह विशिष्ट गुण है कि आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करना चाहते हैं। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप बहुत आवेगशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये या न किये गये कार्यों को लेकर अफसोस करते हैं। आप अक्सर मुंहफट भी होते हैं और कूटनीति का इस्तेमाल नहीं करते। इसके अलावा आप बहस करने या छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने में भी नहीं हिचकते। यह एक ऐसा रवैया है, जिसके लिए आप यह सफाई देते हैं, मुझे ऐसा करना ही था। इसे अपने दिल के भीतर बंद करके रखने का क्या औचित्य था? सच है परन्तु इसके बाद भी सच्चाई यह है कि इस तरह आप दूसरों से दूर होते जाएंगे।

प्रेम और रोमांस- आपके लिए प्रेम बेहद महत्वपूर्ण है और अपनी इच्छाएं पूरी करने तक आप आमतौर पर बाकी सारी चीजों को एक तरफ रखने के इच्छुक रहते हैं। गर्मजोशी से भरे प्रेमी स्वभाव होने के कारण आपकी लिखी हुई प्रेम कहानी आमतौर पर कल्पनाशील होती है, जिसमें कोमल स्पर्श, बहुत-सी प्रशंसा, तोहफों की बारिश और स्टाइल में डेंटिंग शामिल है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- हालांकि बिजनेस के क्षेत्र में आपकी बुद्धि अच्छी तरह काम करती है और आपकी आर्थिक स्थिति आमतौर पर अच्छी तरह है, फिर भी आपमें यह प्रवृत्ति है कि आप अपने निर्णय पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हैं, खासकर जब मामला निवेश करने या नए सौदे करने का हो। सामान्यतः आप लम्बे घाटे से उबरने में सफल होंगे और आपके लिए यह अच्छी बात है कि आप लम्बे समय तक किसी के कर्जदार नहीं रहेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने आवेगपूर्ण स्वभाव और अति आत्मविश्वास की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

स्वास्थ्य- आपकी राशि के स्वामित्व में आने वाले अंग हैं मांसपेशियां, सिर, आंखे, चेहरा और पीनियल ग्रंथि। आपकी राशि में यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं, सिरदर्द, सिर में चोट लगना, मष्तिस्क का असंतुलन जलना, दुर्घटना होना इत्यादि।

आश्चर्यजनक बात- आप घर में कबाड़ा इकट्ठा करना पसंद नहीं करते और आप इसे आराम देह रखना चाहते हैं, परन्तु किचन में आप हर चीज को करीब ही रखना चाहेगें, चाहे वह इससे कुछ समय के लिए अस्त व्यस्त दिखने लगे।

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा न करें, मगर एकदम सब पर अविश्वास करने की गल्ती भी न करें।

शुभ दिन- मंगलवार

शुभ रंग- लाल और सफेद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.