Move to Jagran APP

26 अगस्त को जन्म लेने वाले आमतौर पर आप बहुत प्रैक्टिकल होते हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 26 अगस्त को तो आप बिजनेस डील करने में रहेंगे सफल। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 09:00 AM (IST)
26 अगस्त को जन्म लेने वाले आमतौर पर आप बहुत प्रैक्टिकल होते हैं
26 अगस्त को जन्म लेने वाले आमतौर पर आप बहुत प्रैक्टिकल होते हैं

सामान्य फल- आप पृथ्वी तत्व हैं और सुरक्षा और निश्चित रूटीन की आपकी आंतरिक आवश्यकता प्रबल है, परन्तु आमतौर पर आप बहुत प्रैक्टिकल हैं। जब आप काम पर होते हैं, तो आपकी संवेदनशीलता बढ़ जाती है और आप अपने कार्य को स्थिरता प्रदान करने के लिए हर तरह का समझौता करने के लिए तैयार रहते हैं, परन्तु आपको समझौते करने से पहले पार्टनर की भावनाएं और विश्वसनीयता के बारे में पूरा विश्वास होना चाहिए। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- उत्साह किसी भी रिश्ते में एक महत्वपूर्ण शब्द है और आप अपने पार्टनर के साथ सिस्टम की एक पूरी श्रृंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं। आप चीजें खोजने के मामले में अच्छे हैं और आप में अभिनय प्रतिभा भी होती है। आधे-अधूरे कदम उठाना आपके स्वभाव में नहीं है। आप राशिचक्र के सबसे ताकतवर प्राणी हैं। आप विवेकशील हैं, अच्छे बुरे में भेद करने में सक्षम हैं।

प्रेम रोमांस- आप बहुत जोशीले और परवाह करने वाले हैं। आप अपने रोमांटिक रिश्ते को बहुत गंभीरता से लेते हैं। आप तब तक कोई वादा नहीं करेंगे, जब तक कि आपको खुद पर और अपने पार्टनर पर विश्वास न हो। एक बार आपके रिश्ते में स्थायित्व आ जाए, तो आपके लिए अपनी स्वतन्त्रता भी उतनी ही महत्वपूर्ण हो जाती है, जितना कि आपका प्रेमसंबंध। रोमांस के मामले में आप संकोची होते हैं, आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होने के बाद तसल्ली हो जाती है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आर्थिक क्षेत्रों में आपके कई छुपे हुए शत्रु होंगे और आपको अपने निवेश में बहुत सावधान रहना चाहिए। जीव विज्ञान, लेखन, मैकेनिक, डाइटीशियन, पोषण स्वास्थ्य और श्रम के व्यवसाय आपके लिए उपयुक्त हैं। यात्रा से आपकी किस्मत चमकेगी और आपको धन लाभ होगा। बिजनेस डील में आप अपनी कल्पना से अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

यदि आप नौकरी में हैं तो  आपकी प्रतिष्ठा आपके काम के कारण काफी बढ़ेगी। आप नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य- आपको आंतों या स्किन या नर्वस सिस्टम की कमजोरी पेट और लिवर गाल ब्लैडर की शिकायत  हो सकती है।

आश्चर्यजनक बात- लांग ड्राइविंग और यात्रा की योजना बनाना आपके शौक में शामिल है। आमतौर पर आप उन शौकों को पसंद करते हैं, जिनमें आप गति पर नियंत्रण रख सकते हैं।

चेतावनी- आप बिजनेस या आनन्द के लिए बहुत सी यात्राएं करना पसंद करते हैं अतः यात्रा के समय चौकन्ने रहें।

शुभ दिन- गुरूवार और शनिवार।

शुभ रंग- लीजेण्ड बसन्ती और रायल ब्ल्यू।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.