Move to Jagran APP

25 नवम्बर को जन्म लेने वालों को धन लाभ के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 25 नवम्बर को तो भाग्य के आकस्मिक परिवर्तन होंगे, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 12:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 07:00 AM (IST)
25 नवम्बर को जन्म लेने वालों को धन लाभ के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे
25 नवम्बर को जन्म लेने वालों को धन लाभ के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे

सामान्य फल- किसी विशेष उपलक्ष्य का आयोजन होगा और मित्रों से उपहार भी मिलेंगे। और रचनात्मक कार्यो की मनोवृत्ति बनेगी। आपकी पदोन्नति की संभावना है। साथियों से असंतोष होगा। कार्यव्यवहार में सचेत रहें, सहयोगी की उपेक्षा ठीक नहीं होगी। धन लाभ के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे, परन्तु शरीर अस्वस्थ रहेगा। अधिकारी वर्ग से विवाद होगा। धन पूर्ति के लिए नया कार्यक्रम विचाराधीन होगा। भाग्य के परिवर्तन आकस्मिक होंगे। अभिन्न मित्र अथवा साथी से परेशानी होगी। इस समय आपके मस्तिष्क में परिवर्तनों की एक पूरी श्रंखला घुमड़ रही होगी, परन्तु आप फिर भी जान जाएंगे कि आप क्या चाहते हैं और किस दिशा में जाना चाहते हैं। संभव है कि आप पारंपरिक विकल्पों को दिमाग के बाहर कर दें।

prime article banner

आपकी कार्यशैली- टेक्नोलाजिकल प्रगति आपके पक्ष में रहेगी और आपका मन बनाने में आपकी मदद करेगी और अगर आप अपनी क्षमताओं और योग्यताओं को लेटेस्ट साधनों के साथ किसी तरह से जोड़ सकें, तो आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ हो जाएगी। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की प्रबल इच्छा इस समय आपकी दिशा और चुनाव को प्रभावित करेगी, परन्तु नए क्षेत्रों में जाने के लिए आपको इंतजार करना होगा।

प्रेम और रोमांस- आप ईमानदार और भरोसेमंद होते हैं। आपका स्वामी ग्रह प्रेम का ग्रह शुक्र है। इसलिए आप सहानुभूतिपूर्ण वफादार जिंदादिल और दूसरों का ध्यान रखने वाले हैं। आगे की राह जितनी अधिक कठिन होगी, आपके लिए मंजिल पर पहुंचना उतना ही आकर्षक प्रतीत होगा। प्रेम के क्षेत्र में यह वर्ष आपके लिए बेहद सुखद रहेगा। शादीशुदा लोगों को नए अनुभव मिलेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- पुराने तरीके से सोचना और काम करना छोड़कर नई तरह से सोचने और काम करने की शैली अपनाने से आपको बहुत से लाभ मिलेंगे। जो काम आपने कुछ समय पहले टाल दिये थे अब उन कामों  को तेजी से करने का समय आ गया है। यह आप पर है कि आप आगे बढ़ें हाल-फिलहाल तो धीमी गति से। नई लय स्थापित करने की आवश्यकता आपकी योजनाओं प्रभावित करेगी। यदि आप नौकरी में हैं तो किसी परिचित व्यक्ति के उदाहरण से आपको अपनी प्राथमिकताओं और मार्ग को आकार देने में मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य- सर्दी और ज्वर की चिंताएं  परेशान करती रहेंगी। जिनकी उम्र चालीस साल से अधिक है उन्हें शुगर का भी ध्यान रखना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- किसी चीज में आपकी रूचि नहीं है, तो कई बार इतने उदासीन हो सकते हैं कि लोगों को आपका व्यवहार रूखा लग सकता है। आपके सीनियर्स विशेष योग्यता पर अधिक विश्वास दिखाएंगे।

चेतावनी- आपकी राह में आने वाली बाधाओं को पलायन करने के बजाए मुकाबला करना ही मुफीद रहेगा। आप नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

शुभ दिन- गुरूवार और शुक्रवार।

शुभ रंग- पीला, क्रीम, सफेद और नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK