सामान्य फल- पढ़ना और लिखना आपको पसंद है खासकर नाटक। टी वी पर आना, रेडियो और टीवी के कार्यक्रम बनाना अक्सर आपके शौक होते हैं। तरह-तरह के कपड़े को इकट्ठे करना एक अच्छा शौक है। देश विदेश की यात्रा और अलग-अलग देशों या प्रांतो का भोजन भी आपके लिए अच्छे शौक हैं। पुराने, क्लासिक दिखने वाले फर्नीचर को इकट्ठा करना भी आपकी हाबी हो सकती है। खुश हो जाइए क्योंकि यह दौर आपकी मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला है। 

आपकी कार्यशैली- आप अपने व्यक्तित्व के पहलुओं को उजागर करना शुरू करते हैं और तभी यह पता चलता है कि आप सामने वाले का कितना ध्यान रखते हैं। आपको जो चाहिए वह आप पाकर ही रहते हैं चाहे अंजाम कुछ भी हो। आप प्रेम का पूर्वानुमान बेहतर तरीके से लगा लेते हैं।

प्रेम रोमांस- आपकी तटस्थ अविचलित मुद्रा काफी शक्ति देती है। अनपेक्षित परिस्थितियों की वजह से यदि रिश्ते में अप्रत्यक्ष सीमाएं आती हैं, तो उससे आप दोनों को ही कोई खास फर्क नहीं पड़ता। फर्क इस बात से पड़ता है कि आप इस बात को जताने के नए-नए तरीके खोजें कि आप एक दूसरे की कितनी परवाह करते हैं और करीबी मुलाकातों की संभावना को ज्यादा अच्छे से टटोलें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप उन सभी व्यवसायों में सफल हो सकते हैं, जहां कठोर परिश्रम और निरंतर जुटे रहने की आदत काम आए। कृषि, वन, शिक्षा, जीवविज्ञान, फैक्टरियों और बड़े संगठनों से जुड़े काम आपके लिए उपयुक्त हैं। आप राजनीति में भी ऊंचे उठ सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको किसी बहुत उच्च पदस्थ व्यक्ति का शक्तिशाली संरक्षण प्राप्त होगा, खासकर तब, जब आप सेना या पुलिस प्रशासन या प्राइवेट जॉब में हों। सर्विस में आपके कार्यों से आपके अधिकारी खुश रहेंगे। 

स्वास्थ्य- आपमें निराशा और हताशा के मूड का शिकार होने की प्रवृत्ति होती है। झूठे डर की वजह से भी आप अनावश्यक रूप से मानसिक परेशानी का सामना करते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आपका घर अलंकृत नहीं, बल्कि सुरूचिपूर्ण होना चाहिए। आपको बड़ा बगीचा लगाना अच्छा लगता है। घर में बहुत से शेल्फ और कबर्ड भी आपको पसंद हैं। आप संगीत खुशबू और लाइटिंग भी पसंद करते हैं। 

चेतावनी- आप अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा कर सकें फिर चाहें वो घर हो या दफ्तर।

शुभ दिन- गुरूवार, कई बार सोमवार।

शुभ रंग- लाल, गुलाबी, बैंगनी काला। 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप