Move to Jagran APP

25 जून को जन्म लेने नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से सकते हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 25 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 10:19 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 10:20 AM (IST)
25 जून को जन्म लेने नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से सकते हैं
25 जून को जन्म लेने नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से सकते हैं

सामान्य फल- आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है। आपकी रुचियों को विकसित करने की असीम संभावना है, क्योंकि आपमें प्रेरणा है, अंतर्दृष्टि है, काम में जुटे रहने की क्षमता है और परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। परन्तु आपको किसी अप्रत्याशित अवसर पर किसी सीनियर के अजीब व्यवहार को सहन करना पड़ सकता है। साथ ही आप अपनी कंपनी या संगठन के ऐसे आदमी से भी सावधान रहें, जिससे आपका अतीत में झगड़ा हुआ हो। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- सुखद बात है कि आपके पास नौकरी या व्यवसाय में लोगों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के संदर्भ में पहले से बहुत ज्यादा आत्मविश्वास होगा। विनम्र परन्तु मुक्त और खुली चर्चा एक उत्तम नीति होगी खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे। आपको ऐसे लोग मिल सकते हैं जिनके विचार खुले नहीं हैं या जो काम के लिए तैयार नहीं हैं।

प्रेम और रोमांस- अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस पींगे भरने लगे तो आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा। आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे। अक्सर आपको और आपके पार्टनर का यह एहसास होगा कि आपके सोचने का तरीका कितना मिलता-जुलता है। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे। साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा। जो सौदे अभी नहीं हुए है, आप उन्हें करने में समर्थ होंगे। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश करना चाहिए। कुछ हद तक ऐसा इसलिए होगा क्योंकि खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। अपने उच्चाधिकारियों और अधीनस्थों से मधुर सम्बन्ध बनाकर चलें।

स्वास्थ्य- आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और आप अपनी नई पुरानी बीमारियों को आसानी से और अच्छी तरह दूर कर पाएंगे।

आश्चर्यजनक बात- निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है। आश्चर्यजनक रूप से मामले जितने जटिल होंगे, आप उन्हे उतनी ही अच्छी तरह से सुलझाने में समर्थ होंगे।

चेतावनी- यह आपके लिए बहुत ही आसान है कि आप मुंहफट और स्पष्टवादी हो जाएं और लोगों को अपना दुश्मन बना लें। हालांकि आप ऐसा जानबूझ कर नहीं करते फिर भी इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें।  

शुभ दिन- गुरूवार और शनिवार।

शुभ रंग- पीला, काला और नीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.