सामान्य फल- राजकीय कार्यों में विध्न बाधा का सामना करना पड़ेगा, दिमागी चिड़चिड़ेपन से बचें, एवं स्वभाव में गम्भीरता बनाये रखने का प्रयास  आैर दीर्घकालीन पूंजी निवेश करें। अराजक तत्वों के साथ मेल-जोल बढ़ाना हानिकारक होगा, धन संबंधी मामलों में सफलता मिलने का योग है, किसी को दिये गये कर्ज की प्राप्ति होगी। इस दौरान नये व्यक्तियों से संबंध बनेंगे, व्यापारिक लाभ, इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा, समय बहुत व्यस्ततापूर्ण रहेगा चूंकि आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है अतः सतत् परिश्रम से आपको सफलता मिलेगी, जो लम्बे और आपके कठोर श्रम का परिणाम होगी।

आपकी कार्यशैली- आप यह पसंद नहीं करते कि आप पर दबाव डाला जाए, आप काम करने की उन्मुक्त, आरामदेह शैली पसंद करते हैं। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का रहेगा कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। यह समय आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आएगा। आप अक्सर दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करेंगे। आप बहुत आवेगशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये कार्यों को लेकर अफसोस करते हैं। इस समयावधि में आपकी काम के प्रति आपकी एकाग्रता अधिक होगी।

प्रेम और रोमांस- आप अपने पार्टनर के प्रति अक्सर बहुत प्रेम दिखाते हैं। आप आमतौर पर स्पष्टवादी होते हैं और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं। आप अपनी भावनाओं का सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने में जरा भी संकोच नहीं करते। आप प्रेम के लिए कुछ सिद्धान्त निश्चित करना पसंद करते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- अपनी विशेष अंतर्दृष्टि से आप अपने मौजूदा विकल्पों का सही आंकलन करने में कामयाब होंगे। कृषि सिंचाई बैकिंग शिक्षा विज्ञान फैक्टरियों और बड़े संगठनों से जुड़े काम आपके लिए उपयुक्त रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से आपको कई बार परेशानियों का सामना करना होगा क्योंकि आपके खर्च आपकी आमदनी से ज्यादा होंगे। आप अपनी पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने क्रोधी स्वभाव और अति आत्मविश्वास की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। आपको इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

स्वास्थ्य- आप मानसिक परेशानी का सामना करते हैं। आपको त्वचा और ज्वायंट पेन की प्राब्लम हो सकती है। सिरदर्द, सिर में चोट आदि लगने की सम्भावना है।

आश्चर्यजनक बात- नए लोगों से मिलना, चर्चा करना, अभिव्यक्ति के नए तरीके खोजना और प्रयासों को किसी खास दिशा में मोड़ना आपको अच्छा लगेगा। सामान्य नियम यह है कि आपको घर में ज्यादा भीड़ पसंद नहीं होती। 

चेतावनी- अपने स्वास्थ्य का हर पल ध्यान रखें। और एकाएक किसी पर भरोसा न करें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद आैर क्रीम।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप