सामान्य फल- इस समय आपके मस्तिष्क में परिवर्तनों की एक पूरी श्रंखला घुमड़ रही होगी, परन्तु आप फिर भी जान जाएंगे कि आप क्या चाहते हैं और किस दिशा में जाना चाहते हैं। संभव है कि आप पारंपरिक विकल्पों को खिड़की के बाहर फेंक दें और ऐसे विकल्पों को चुनें जो आपको आपकी मनपसंद चीज दिलवा सकें। तकनीक के क्षेत्र में प्रगति आपके पक्ष में रहेगी और आपका मन बनाने में आपकी मदद करेगी और अगर आप अपनी क्षमताओं और योग्यताओं को लेटेस्ट प्रगति के साथ किसी तरह से जोड़ सकें, तो आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ हो जाएगी। दरअसल पुराने तरीके से सोचना और काम करना छोड़कर नई तरह से सोचने और काम करने की शैली अपनाने से आपको बहुत से लाभ मिलेंगे।

आपकी कार्यशैली- आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की प्रबल इच्छा इस समय आपकी दिशा और चुनाव को प्रभावित करेगी। नई लय स्थापित करने कीआवश्यकता आपकी योजनाओं प्रभावित करेगी। किसी परिचित व्यक्ति के उदाहरण से आपको अपनी प्राथमिकताओं और मार्ग को आकार देने में मदद मिलेगी। परन्तु सचमुच नए क्षेत्रों में जाने के लिए आपको इंतजार करना होगा।

प्रेम और रोमांस- प्रेम के क्षेत्र में यह वर्ष आपके लिए बेहद सुखद रहेगा। कुंवारों के लिए नया प्रेम सम्बन्ध अवश्यम्भावी है। शादीशुदा लोगों को नए अनुभव मिलेंगे। कुल मिलाकर आप अपने वर्तमान रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए उत्सुक रहेंगे। साथ ही आप नए क्षेत्रों को भी तलाशेंगे, जो आपको नए अनुभव का आनन्द दे सकें और आपका व्यक्तिगत विकास कर सकें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति-  इस समय आपके लिए ऐसे नए निवेश सबसे लाभकारी होंगे, जो उसी क्षण किए गए हों। आपको दी गई सलाह या तावीज आपकी रक्षा करेंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि आप किसी अप्रिय गतिविधि से अप्रभावित रहें। जो काम आपने कुछ समय पहले टाल दिये थे अब उन कामों  को तेजी से करने का समय आ गया है। यह आप पर है कि आप आगे बढ़ें हाल-फिलहाल तो धीमी गति से। यदि आप नौकरी में हैं तो आपमें से अधिकांश लोगों को लगेगा कि ऑफिस में आपकी प्रतिष्ठा काफी बढ़ चुकी है। आप नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य- त्वचा और वजन की चिंताएं पूरे समय परेशान करती रहेंगी। जिनकी उम्र पैंतीस साल से अधिक है उन्हें हृदय का भी ध्यान रखना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- आपके सीनियर्स या सहयोगी आपकी किसी विशेष योग्यता पर सामान्य से अधिक विश्वास दिखाएंगे। अधिकांश प्रकरणों में आपको सफलता मिलेगी।

चेतावनी- आपकी राह में आने वाली बाधाओं को मुकाबला करने के बजाए उन्हे नजरअंदाज कर देना बेहतर है। किसी वैकल्पिक बाईपास मार्ग से होकर गुजरना बेहतर और समय बचाने वाला साबित होगा। हमेशा याद रखें, हर छोटी लड़ाई लड़ने वाले अक्सर बड़ी लड़ाइयां हार जाते हैं।

 

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस