सामान्य फल- इस समय आपकी झिझक और शंकाएं कम होंगी। आप कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, अतीत से नाता तोड़ेंगे और एक ऐसे दौर में दाखिल होंगे, जब आप नए काम करने के लिए तैयार होंगे, चाहे परिणाम जो भी हों। आगे आने वाले समय के बारे में तीन शब्दों में कहा जा सकता है, चुनौतियां,  प्रगति, विजय। अपने लक्ष्य बनाते समय प्रतियोगिता के बारे में जागरुक रहना आपको अधिक संकल्पवान बनाएगा और हां, आप कुछ हटकर, कुछ नया करना चाहेंगे और किसी पुरानी चीज या योजना को नए ढंग से करना पसंद करेंगे, परन्तु आप चाहे कुछ भी चुने, इस दौरान आपको काफी संतुष्टि मिलेगी। 

आपका व्यापार- महत्वपूर्ण बात यह है कि समय के शुरूआती हिस्से में ऊंची आशाएं और गंभीर शंकाएं एक-दूसरे से लड़ते-भिड़ते रहेंगे और आप इसी उधेड़बुन में रहेंगे कि क्या आपने सही निर्णय लिया है, क्या आपका चुना सही है। नए विचारों से प्रेरित होकर आपमें से कई अपनी योग्याताओं का अधिकतम उपयोग करना चाहेंगे। खासकर, संप्रेषण की अपनी योग्यता का। इस प्रक्रिया में नए लोगों से मिलना, चर्चा करना, अभिव्यक्ति के नए तरीके खोजना और प्रयासों को किसी खास दिशा में मोड़ना आपको अच्छा लगेगा। चीजें आसान हो जाएंगी, क्यांकि आपको पहले शुरू किए गए एक से अधिक कामों में सफलता मिलेगी।

प्रेम और रोमांस- रोमांस में आप अपने कुछ पुराने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे ? क्या मुझे आगे बढ़ना चाहिए या नहीं बढ़ना चाहिए ? अगर आप यह सोच रहे हों और किस्मत का इशारा चाहते हों तो आगे बढ़ जाइए, चाहे आपके प्रेम संबंध किसी भी स्थिति में हों। आदर्श स्थिति का इंतजार ठीक है, परन्तु आप कितना इंतजार करेंगे?

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपकी आमदनी बढ़ेगी अल्पकालीन लाभ में वृद्धि होगी और पार्टनरशिप में शुरू किये गए काम में भी सफलता मिलेगी। जोखिम भरे साहसी कदम उठाने के लिए अनुकूल है। किस्मत आपके साथ है, इसलिए नुकसान की संभावना बहुत कम है। सुखद बात यह है कि आप अधिकांश आर्थिक मसलों का संतोषजनक हल ढूंढ सकेंगे, क्यांकि इस समय आपके सितारे बुलंद हैं। दरअसल, आपमें से कइयों के लिए यह संपत्ति जोड़ने के लिहाज से बहुत अच्छा समय रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो  बाहरी प्रभावों के कारण आने वाली आखिरी मिनट की समस्याएं काफी कम हो जाएंगी और आप अपनी शर्तों पर आगे बढ़ सकेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा आपके कष्ट का कारण रहेगा। विशेष रूप से कान और सीने की समस्याओं के प्रति सावधान रहें।

आश्चर्यजनक बात- आश्चर्यजनक रूप से लोगों से आपके संबंध बहुत अच्छे और उत्कृष्ट हो जाएंगे और आपको सभी स्तरों पर व्यावसायिक, आर्थिक और व्यक्तिगत पर लाभ होगा।

चेतावनी- यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्रगति को लेकर अहंकारी न हो जाएं। इसके बजाए भविष्य की संभावनाओं के बारे में सोंच विचार करते रहें और याद रखें की ऊँचे लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आपको विनम्र नीति अपनानी चाहिए।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस