Move to Jagran APP

21 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22 की उम्र के बाद मिलेगी सफलता

यदि आप का जन्‍म हुआ है 21 अगस्त को तो आपको युवावस्था में आकर सफलता मिलने की संभावना है। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 10:06 AM (IST)
21 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22 की उम्र के बाद मिलेगी सफलता
21 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22 की उम्र के बाद मिलेगी सफलता

सामान्य फल- आप कला और साहित्य में रूचि लेते हैं। यात्रा करने की प्रबल इच्छा होती है और आप अभिजात्य वर्ग में उठना-बैठना पसंद करते हैं। शारीरिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत हैं और आपमें प्रचुर ऊर्जा तथा अग्नि है, जो आपकी तीव्र गतिविधियों में प्रदर्शित होती है। आप लोगों से एक सीमा तक ही संपर्क रखना पसंद करते हैं। आप ईमानदार स्पष्टवादी और निष्कपट हैं। आप मुंहफट भी हैं। आप सामान्यतः बहुत प्रतिभाशाली कुलीन और परिष्कृत होते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- मुंहफट नजरिए के साथ शांत दृष्टिकोण आपकी अंदरूनी शक्ति है और आपमें जबर्दस्त भावनात्मक संतुलन होता है। आपमें बहुत ईगो या अहंकार होता है और आप जल्दी ही विचलित हो जाते हैं। बड़े-बड़े भवन, महल और भव्य इमारतें आपकों आकर्षित करतीं हैं तथा विशाल भवनों के निर्माण में आपकी गहरी रूचि होती है।  कई बार आपमें शर्त लगाने जुआ सट्टा और भाग्य के खेलों की रूचि भी बहुत प्रबल होती है, जिनसे आपको बचना चाहिए।

प्रेम रोमांस- आप संकोची और कुछ हद तक अंतर्मुखी स्वभाव के हैं, परन्तु जब आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होता है, तो आपकी चिंताएं दूर हो जाती हैं और आपका व्यक्तित्व खिल उठता है। आपमें रोमांस की प्रवृत्ति काफी प्रबल हैं और आप अत्यन्त स्नेही स्वभाव के हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपके लिए टीचिंग बैकिंग लेखन, एडवरटाइजिंग सेल्समैन (खासतौर पर आयात-निर्यात) और ज्वेलर्स उचित व्यवसाय है। आप शालीन और कूटनीतिज्ञ हैं और आपके लिए वे सभी व्यवसाय सही रहेंगे, जिनमें आपको सम्मानित लोगों के साथ उठना-बैठना पड़े।  सामान्यतः जीवन में आपकी प्रगति 22 वर्ष की उम्र के बाद होगी। आप उदार हैं और इसलिए आप अपनी आमदनी के अनुपात में पैसे नहीं बचा पाते। बिजनेस पार्टनरशिप से मुकदमेबाजी होती है, जिसे अदालत के बाहर सुलझाना ही उचित होता है। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान अधीनस्थ लोगों से संबंधों के मामले में सतर्क रहें।

स्वास्थ्य- आपको यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं गाउट, गठिया, और ब्लेडर संबंधी समस्याएं, आंख और कमर के रोग, धमनियों का सख्त होना।

आश्चर्यजनक बात- सामान्यतः आप मंहगे सामान पसंद करते हैं, जिनका आप दूसरों के सामने प्रदर्शन कर सकें और जिन पर आपको तारीफ हासिल हो। आपके लिए साफ सुथरा घर बहुत महत्वपूर्ण होता है।

चेतावनी- आपके विरोधी षड़यन्त्र रच सकते हैं, इसलिए सतर्क रह कर ही हर काम करें, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप हर किसी पर शक करें।

शुभ दिन- रविवार आैर मंगलवार।

शुभ रंग - लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.