Move to Jagran APP

यदि 20 मई को जन्म हुआ है तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें

यदि आप का जन्‍म हुआ है 20 मई को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 12:52 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 08:00 AM (IST)
यदि 20 मई को जन्म हुआ है तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें
यदि 20 मई को जन्म हुआ है तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें

सामान्य फल- यह समय आपके लिए बहुत रोचक और चुनौतीपूर्ण साबित होगा और ऐसे में यह स्वाभाविक सा सवाल उठता है कि कहां से शुरू करना चाहिए, परन्तु आप खुद से यह सवाल नहीं पूछ रहे होंगे। स्थितियों, लोगों ओर मसलों के निष्पक्ष विश्लेषण पैने अवलोकन और सहज अनुभूति से आप यह जान जाएंगे कि आपको क्या करना चाहिए। हालांकि ऐसे मौके भी आएंगे, जब आपको चुनाव की समस्या से गुजरना होगा या आप अपने को विकल्पों के चौराहों पर खड़ा पाएंगे। परन्तु एक बात तो तय है कि इस बात की हमेशा संभावना है कि आप अपने लिए एक अच्छा सा रास्ता खोजने का प्रयास करेंगे और अपने प्रयास में सफल होंगे। आपके अपने प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। किस्मत भी आपका इतना साथ देगी कि बिना उम्मीद के कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में आ गिरेगी।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप कहेंगे, क्या अधिक चुनौतियां ? परन्तु दरअसल आपको चुनौतियों से आनन्द मिलता है, नहीं क्या ? अगर आपको आनन्द नहीं मिलता, तो आपको इनका आनन्द लेना सीखना होगा, क्योंकि आपकी राह में नई चुनौतियां आएंगी और आपको उनका सामना करना होगा। साथ ही आपको यह भी जान लेना होगा कि यदि आप सावधानीपूर्ण तरीके से योजना बनाएंगे, तो आपकी व्यावसायिक छवि मजबूत होगी। संक्षेप में आपके व्यवसाय का भाग्य मिला-जुला मामला रहेगा।

प्रेम और रोमांस- प्रेम की दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके नैतिक साहस को प्रशंसा भरी नजरों से देखेगा। चुनौती यह होगी कि आप अपनी इच्छाओं को लाभकारी प्राकृतिक प्रभावों के अनुरूप ढालकर सफलता की ओर आगे बढ़ें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपमें से कइयों की आमदनी में वृद्धि होगी और आपको अपना भविष्य उज्जवल प्रतीत होगा। आपका बिजनेस और आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी और आपमें से अधिकांश लोगों की उम्मीद से कहीं अधिक लाभ होने की आशा है। हालांकि कई बार आप धीमी गति को लेकर परेशान होंगे, परन्तु आपके काम योजनाबद्ध तरीके से समय पर पूरे हो जाएंगे। आपको लीडर बनने में सफलता मिलेगी परन्तु सावधान रहें कि आप अपने प्रतियोगियों को कम न आंके। समय बहुत अच्छा है परन्तु कोई पार्टनर या कर्मचारी जिसके आपसे मतभेद हैं आपकी राह में रोड़े डालने का प्रयास कर सकता है। 

स्वास्थ्य- यदि आप स्वस्थ्य रहना चाहते हैं तो आपको अपने तनाव पर काबू रखना होगा। आपमें से कई लोगों को कई बार अपनी आंखों की जांच करवानी पड़ सकती है। पाचन की समस्याओं का भी ध्यान रखें।

आश्चर्यजनक बात- यह समय कई मामलों में अनपेक्षित रूप से घटनापूर्ण रोमांचक और सुखद रहेगा। नए प्रभावी लोगों से मिलना अप्रत्याशित रूप से लाभकारी होगा। सही टाइमिंग और दृढ़ता के कारण आपको कई सौदों में आशा से अधिक लाभ होगा।

चेतावनी- जब आप किसी निश्चित लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हों, तो किस्मत का संकेत यह है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.