Move to Jagran APP

19 जून को जन्म लेने वालों की किस्मत देती है सदा साथ

यदि आप का जन्‍म हुआ है 19 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 09:07 AM (IST)
19 जून को जन्म लेने वालों की किस्मत देती है सदा साथ
19 जून को जन्म लेने वालों की किस्मत देती है सदा साथ

सामान्य फल- आगामी समय में आपके नैसर्गिक गुण आपके जितने काम आएंगे, उतनी सीखी हुई विद्यायें काम नहीं आएगी। यह सच है कि प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे। मूल रूप से दो बातें आपके भाग्य को निर्धारित करेंगी। पहले नंबर पर किस्मत आपके साथ रहेगी, हालांकि आपको इसका आभास भी नहीं होगा। दूसरे सही समय पर लिया गया निर्णय। आप जिन महत्वपूर्ण लोगों के काम करेंगे, उनसे आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाएगा कि अनिश्चित स्थितियां जल्दी ही चली जाती है, उनकी जगह अच्छी स्थितियां आ जाती हैं और भविष्य आशा से पुष्पित पल्लवित नजर आने लगता है। इसमें कुछ हाथ तो आपकी किस्मत का होगा, मगर आपके प्रयासों का योगदान भी कम नहीं आंका जा सकता।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- मजबूत पक्ष यह है कि आप जो भी करेंगे, उतावलेपन से नहीं करेंगे, बल्कि सोच-समझ कर और पूरे इत्मीनान से करेंगे, और ऐसा करने से परिणाम निश्चित तौर पर आपके अनुकूल होंगे। इन सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी अति उत्पादकता या रचनात्मकता रोजमर्रा की गतिविधियों से प्रभावित न हो जाए। यह हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र का आदर्श बना लें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो। सही बात तो यह है कि आपमें कई लोग किसी नए मार्ग पर चलने में सफलता हासिल करेंगे।

प्रेम और रोमांस- आपमें से अधिकांश लोग बिना ज्यादा कोशिश किए अपने रोमांस से संतुष्ट होंगे। अगर रोमांस के मामलों में परिस्थितिवश आपके वर्तमान रिश्ते ठीक न हों, तो खुली और उन्मुक्त चर्चा से आपका रिश्ता बेहतर बन सकेगा। सामान्यतः अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा। शुरुआती दौर में इस बात की आशंका है कि आपको कई जटिल सवालों से गुजरना होगा जैसे आपके प्रेम संबंध का भविष्य क्या होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- सामान्यतया अगर आप नियमित रूटीन वर्क को छोड़ दें और कोई भी निर्णय लेने से पूर्व सावधानी व विवेक से परिस्थितियों का पूर्व आंकलन कर लें तो आगे आने वाले समय में आप अपनी स्थिति सुरक्षित और बेहतर बना लेंगे। भविष्य के लिए आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने अधिकारियों और निचले स्तर पर मधुर सम्बन्ध बनाकर चलेंगे तो यह तय है कि फायदे में रहेंगे।

स्वास्थ्य- आपको लिवर और ज्वांइट पेन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको लंबे समय तक बिना आराम किए काम करने की आदत से बचना चाहिए।  

आश्चर्यजनक बात- आपके दिमाग व शरीर पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी और लोगों की आपसे बड़ी अपेक्षाएं भी होगी, इसके बाद भी आप शांत रहेंगे और बेहतर परिणाम हासिल करेंगे। मुश्किल से खुश होने वाला बॉस भी स्नेह करेगा।

चेतावनी- आप सिर्फ उन्नति पाने का लक्ष्य ही न बनाएं, बल्कि उसके आगे कुछ नजीर पेश करने का बुलन्द इरादा भी रखें। आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप अपनी ताकत को व्यर्थ गवां दे रहे हैं।

शुभ दिन- सोमवार और गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और क्रीम। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.