Move to Jagran APP

18 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपके शत्रु इस वर्ष रहेंगे शांत

यदि आप का जन्‍म हुआ है 18 सितम्बर को तो प्यार के सफर में मिलने वाला है कोर्इ व्यवसाय में भी मिलेंगे मौके, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:15 AM (IST)
18 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपके शत्रु इस वर्ष रहेंगे शांत
18 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपके शत्रु इस वर्ष रहेंगे शांत

सामान्य फल- इस दौरान व्यापार में सावधानी से कदम उठाएं व कार्यक्षेत्र में अधिकारी से व्यवहार में सावधानी रखें, मतभेद की संभावना है। बढ़ते व्यय की पूर्ति कठिन होगी। निकट दूर की यात्रा सफल होगी। आर्थिक नियोजन भी उत्साह बढ़ायेंगे। संतोष से काम ले विवाद या टकराव की स्थिति से दूर रहें। मैत्री सम्बन्धों पर विचार आवश्यक होगा। एक बात तो तय है कि इस बात की हमेशा संभावना है कि आप अपने लिए एक अच्छा सा रास्ता खोजने का प्रयास करेंगे और अपने प्रयास में सफल होंगे। हालांकि ऐसे मौके भी आएंगे, जब आपको चुनाव की समस्या से गुजरना होगा या आप स्वयं को विकल्पों के चौराहों पर खड़ा पाएंगे। आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप उन नकारात्मक प्रभावों को भी पहचान पाएंगे, जो आपको आगे नहीं बढ़ने दे रहें हैं। यदि आप सावधानीपूर्ण तरीके से योजना बनाएंगे, तो आपकी व्यावसायिक छवि मजबूत होगी। आपके जीवन में नई उपलब्धियों की संख्या बढ़ने की सम्भावना है। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आप देख सकेंगे कि आपको भविष्य में किस दिशा में आगे जाना है। आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। 

प्रेम और रोमांस- जब आप यह देख ले कि सामने वाले में वे सारी खूबियां हैं जो आपको आकर्षित करती हैं, तो फिर आप बेहद भावुक होकर पूरी तरह से उसकी परवाह करने लगते हैं। आप अपनी इच्छाओं को लाभकारी प्राकृतिक प्रभावों के अनुरूप ढालकर सफलता की ओर आगे बढ़ें।  इस बात की संभावना है कि किसी के साथ आपका प्रबल आकर्षण हो जाए। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- समय का सदुपयोग करें। राज्याधिकारियों पर विजय प्राप्त होगी। पुराने काम को समयानुसार निपटा लें तो अच्छा ही होगा अन्यथा व्यर्थ ही समय नष्ट हो जायेगा। परिस्थितियों की जटिलता से काम प्रभावित हो सकता है। आपके काम योजनाबद्ध तरीके से समय पर पूरे हो जाएंगे। आप अपने प्रतियोगियों को कम न आंके। इस संदर्भ में किसी अनपेक्षित परिस्थिति में आप कुछ समय के लिए विचलित हो सकते हैं। किसी प्रोजेक्ट से संबंधित सौदेबाजी के लिहाज से समय आपके अनुकूल रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो स्टाक मार्केट के आकर्षण से बचें। हर प्रकार के स्वतंत्र कदम उठाना आपके हित में होगा।

स्वास्थ्य- आपमें से कई को नेत्रों की या मानसिक शिकायत हो सकती है, जिसका कुछ हद तक यह कारण है कि आप इतना ज्यादा काम करते हैं। सीने में दर्द या बेचैनी को नजरअंदाज न करें।

आश्चर्यजनक बात- जिन लोगों से आपकी हाल ही प्रगाढ़ता हुई है वे आपके लिए लाभकारी होंगे। शत्रु जो पहले सक्रिय थे, इस वर्ष सक्रिय नहीं रहेंगे।

चेतावनी- व्यवसाय में अल्पकालीन और दीर्घकालीन लाभों को एक साथ जोड़ने के कारण आपको प्रतियोगियों से ज्यादा सफल होने के अनपेक्षित अवसर मिलेंगे।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.