सामान्य फल- आगे आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। दरअसल, अगर आप ध्यान से देखेंगे तो आपको पृष्ठभूमि में एक महत्वपूर्ण संरचना दिखाई देगी, जिसमें आप देख सकेंगे कि आपको भविष्य में किस दिशा में आगे जाना है। कुल मिलाकर आपके जीवन में नई उपलब्धियों की संख्या बढ़ने की सम्भावना है। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे।

आपकी कार्यशैली- आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे।

प्रेम और रोमांस- आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे। अक्सर आपको और आपके पार्टनर का यह एहसास होगा कि आपके सोचने का तरीका कितना मिलता-जुलता है। आपके विचार कितने मिलते हैं। अगर आप में प्रेम प्रदर्शन का तरीका अब उतना रोमांचक नहीं रह गया है और सिर्फ एक संक्षिप्त रूटीन अनुभव बन गया है, तो आप इस दिशा में पहल करें और अपनी इच्छानुसार इसमें रोमांस के रंग भर दें।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी-नए सरचार्ज या अप्रत्यक्ष करों पर यह बात लागू नहीं होगी। स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना नहीं है और इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही ऐसा करें। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश करना चाहिए। कुछ हद तक ऐसा इसलिए होगा क्यांकि खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे।

स्वास्थ्य- आपके स्वास्थ्य की बस इतनी सी कहानी है कि आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और आप अपनी नई पुरानी बीमारियों को आसानी से और अच्छी तरह दूर कर पाएंगे।

आश्चर्यजनक बात- निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना हालांकि आपको अच्छा लगता है, परन्तु महत्वपूर्ण क्षणों में आप अपनी प्रतिक्रियाओं को बदलने में समर्थ होंगे और इस कारण पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे। आप अधिक धैर्यवान भी होंगे और सही समय का इंतजार करने के इच्छुक होंगे।

चेतावनी- आप दूसरों को जितना सहयोग देंगे, कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद दूसरे भी आपको उतना ही सहयोग देंगे, इसलिए अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ-साथ आप दूसरों के साथ सहयोग के संबंध भी मजबूत करें। यकीनन, सतर्कता सफलता की गति बढ़ाने में मदद करेगी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस