Move to Jagran APP

18 जून को जन्म लेने वालों का अनुभव उन्‍हें रखता है दूसरों से आगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 18 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 09:38 AM (IST)
18 जून को जन्म लेने वालों का अनुभव उन्‍हें रखता है दूसरों से आगे
18 जून को जन्म लेने वालों का अनुभव उन्‍हें रखता है दूसरों से आगे

सामान्य फल- अपने आत्मबल के सहारे आप आगे बढ़ पाएंगे और सफलता हासिल कर पाएंगे। यह सच है कि प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे। आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली रत्न और अपने अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- जल्द ही आपको महत्वपूर्ण लोगों की प्रशंसा भी मिलेगी क्योंकि आपने इतना अनूठा और अद्भुत काम किया। यह हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र का आदर्श बना लें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो अथवा आप कुछ ऐसा लिख दें, जिसे बहुत से लोग पढ़कर सराहें। यह भी सम्भव है कि आप अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए स्टैंडर्ड स्थापित कर दें।

प्रेम और रोमांस- शुरुआत में इस बात की संभावना है कि आपको कई मुश्किल सवालों से जूझना होगा जैसे आपके प्रेम संबंध का भविष्य। आपमें से कइयों को लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। अपनी अपेक्षाओं को कम करने के बारे में यदि आप थोड़ा सा अतिरिक्त चिंतन और प्रयास कर लें, तो प्रेम संबंध आप में नई गर्मजोशी पैदा कर सकते हैं, रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोजिए।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने में सफल होंगे, जिससे पैसा लगातार आता रहेगा, और यह उतना ही आएगा, जितना आप चाहते हैं। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात पहले की अपेक्षा सुधरते हुए महसूस होंगे। यह भी हो सकता है कि आप इस दौरान अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए आयाम स्थापित कर दें।

स्वास्थ्य- गले आमाशय और लीवर से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। उपचार कराने से पहले विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

आश्चर्यजनक बात- आपके जीवन में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे। शुरू में स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, परंतु बाद में लोगो का संपर्क उपयोगी रहेगा।

चेतावनी- यह ध्यान रखें कि प्रतियोगी भी अपनी पूरी ताकत लगाएंगे। इस बात की काफी संभावना है कि वे किसी ऐसे तरीके का इस्तेमाल करें, जिसे आप पसंद नहीं करते।    

शुभ दिन- रविवार बुधवार

शुभ रंग- नीला और हरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.