Move to Jagran APP

18 जुलाई को जन्म लेने वालों का आने वाले समय रह सकता है शानदार

यदि आप का जन्‍म हुआ है 18 जुलाई को तो शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 09:45 AM (IST)
18 जुलाई को जन्म लेने वालों का आने वाले समय रह सकता है शानदार
18 जुलाई को जन्म लेने वालों का आने वाले समय रह सकता है शानदार

सामान्य फल- आप जो करना चाहते हैं और जब करना चाहते हैं, वह करना चाहिए क्योंकि यह सफलता का असली माह है। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की बेचैनी और प्रबल इच्छा आपमें से कई को शक्ति प्रदान करेगी। आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है और परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। आपके लिए नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आएगी या आपको असफलता मिलेगी, आप उसको दूर करने के लिए व्यावहारिक कदम उठाएंगे या फिर कोई रास्ता निकालकर अपनी मंजिल की तरफ बढ़ जाएंगे। आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे। आपको ऐसे लोग मिल सकते हैं जिनके विचार खुले नहीं हैं या जो काम के लिए तैयार नहीं हैं। आप इस दौरान अपनी ऊर्जा का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकेंगे।

प्रेम और रोमांस- अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस पींगे भरने लगे तो आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा। संवाद, खुली चर्चा, प्रेम और रोमांस में आनंद के लिए यह दो चाबियां आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होंगी। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे। साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा। दो बार आपको अनिश्चितता के दौर से गुजरना पडे़गा, परंतु खुशी की बात यह है कि यह नकारात्मक दौर ज्यादा समय तक नहीं चलेंगे और आप एक बार फिर तीव्र गति से आगे बढ़ जाएंगे। जो सौदे अभी नहीं हुए है, आप उन्हें करने में समर्थ होंगे अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपमें कुछ लोग ऐसे दौर से भी गुजर सकते हैं जिसमें आपको ज्वाइंट पेन लीवर की समस्या हो सकती है। आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आपके दिमाग को सक्रिय करने की जरूरत पड़ सकती है।

आश्चर्यजनक बात- निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है । आप नवीनतम टेक्नलॉजी के अनुरूप अपनी क्षमता और योग्यता को बढ़ा लेंगे और इस वजह से आपकी स्थिति मजबूत होगी। 

चेतावनी- यह आपके लिए बहुत ही आसान है कि आप मुंहफट और स्पष्टवादी हो जाएं और लोगों को अपना दुश्मन बना लें। इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें। 

शुभ दिन- गुरूवार और शनिवार।

शुभ रंग- पीला और काला नीला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.