Move to Jagran APP

17 अगस्त को जन्म लेने वालों को सफलता के स्वयं करने होंगे प्रयास

यदि आप का जन्‍म हुआ है 17 अगस्त को तो आप अगर खुद पर भरोसा करके आगे बढ़ेंगे तभी सफल होंगे। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 09:19 AM (IST)
17 अगस्त को जन्म लेने वालों को सफलता के स्वयं करने होंगे प्रयास
17 अगस्त को जन्म लेने वालों को सफलता के स्वयं करने होंगे प्रयास

सामान्य फल- आप बहुत उन्नति कर सकते हैं लेकिन तब, जब आप स्वयं इस दिशा में गहन पहल करें और मदद के लिए किसी दूसरे आदमी के भरोसे न बैठें। वाकपटु और बर्हिमुखी होने के कारण आप लोगों का साथ पसंद करते हैं और एक साथ बहुत से काम करने का प्रयास करते हैं। आप काम को शुरू करने में बहुत उत्कृष्ट रहते हैं, परन्तु उन्हें आगे बढ़ाने में या पूरा करने में आप उतने अच्छे साबित नहीं होते। जहां नए विचारों की जरूरत हो, वहां आप पर भरोसा किया जा सकता है कि आप नए विचार प्रदान करेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप जल्दी ही अपनी भूमिका में परिपक्व हो जाएंगे परन्तु उत्साह के बावजूद स्थिर होने में थोड़ा समय लगेगा। आप में चंचलता की प्रवृत्ति होती है और बिना किसी चेतावनी के अक्सर अपना फैसला बदल लेते हैं, जिस कारण चीजें अधूरी छूट जाती हैं और दूसरे लोग धोखे में रह जाते हैं। आप अन्य लोगों को समय पर अपने विचार की जानकारी दें।

प्रेम और रोमांस- आपके लिए प्रेम, विश्वास और वफादारी एक साथ चलते हैं। आप अति भावुक हैं इसलिए आपके लिए किसी भी रिश्ते का अर्थ है गहनतम स्तर पर भावनाओं की अभिव्यक्ति हालांकि इसी बात से आपको चोट लगने का डर भी हो सकता है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- नई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। आप अच्छे लेखक रेडियो या टेलीविजन प्रोड्यूसर या एंकर लेक्चरर लिंग्विस्ट टीचर ट्रेवल सेल्समैन बन सकते हैं। आप पैसे मिलने वाले लाभों से प्रेम करते हैं, वैसे इनसे कौन प्रेम नहीं करता। आप पैसे के संग्रह का चुनौती के रूप में लेते हैं और इस वजह से आप अक्सर सट्टेबाजी के चंगुल में फंस जाते हैं।  आप सामने वाले का बहुत ध्यान रखते हैं और अक्सर उसके लिए त्याग करने से पीछे नहीं हटते। आपमें बेहतर सेल्समैन होने की अद्भुत प्रतिभा होती है। यदि आप नौकरी में हैं तो आप काम करने से पहले उसका पूरी तरह से मूल्यांकन कर लें।

स्वास्थ्य- हृदय या आंखों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, परन्तु सौभाग्य से आपकी बहुत सी चिंताए मेडिकल टेस्ट के बाद समाप्त हो जाएंगी।

आश्चर्यजनक बात- आजादी का आपके लिए बहुत महत्व है और आमतौर पर आप बाहर के वातावरण में छोटी चीजों के बजाय बड़ी चीजों को पसंद करते हैं।

चेतावनी- आपमें से कई में लिखने की रूचि होती है, परन्तु आप लम्बे समय तक एकांत में रहना पसंद न करें। आप अपने घर और परिवार से प्रेम करते हैं और उनके लिए अच्छे से अच्छा करना चाहते हैं। आपके लिए इस विरोधाभास को हल करना जरूरी है, 

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और पीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.