सामान्य फल- आप जो करना चाहते हैं और जब करना चाहते हैं, वह करना चाहिए क्योंकि यह सफलता का असली समय है। इस दौरान आप उस उत्साही और महत्वकांक्षी खिलाड़ी की तरह होंगे, जो हर सफल प्रयास के बाद ऊंचाई को बढ़ाता जाता है। जिस तरह रिकार्ड तोड़े और बनाए जाते हैं उसी प्रकार आप काम करने की योजना बनाएंगे। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे। आप ध्यान से देखेंगे तो आपको पृष्ठभूमि में एक महत्वपूर्ण संरचना दिखाई देगी। किसी पुरानी पद्धति या योजना को नए ढंग से लागू करना पसंद करेंगे,

आपकी कार्यशैली- वरिष्ठ अधिकारी, सहयोगी, प्रतियोगी, पार्टनर और दोस्त सभी आपकी क्षमता और प्रदर्शन को देखकर हैरान रह जायेंगे। आपके साथ एक सबसे अच्छी बात यह होगी कि आप अपने नकारात्मक दौर से आसानी से  बाहर निकल सकेंगे और अपनी ऊर्जा का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकेंगे। आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। यह उन पर भी लागू होगा जो प्रसिद्धि से दूर रहकर अपने काम से काम रखना चाहते हैं। आपको कोई महत्वपूर्ण काम या जिम्मेदारी दी जाएगी।  

प्रेम और रोमांस- आप और आपका साथी दोनों ही यह अहसास करेंगे कि आप लोग एक लाइन पर हैं और आप दोनों के विचार एक जैसे हैं परन्तु सावधान रहें आपके प्रेम जीवन में हो रही इतनी अच्छी चीजों को लेकर आप छद्म सुरक्षा के जाल में न फंस जाएं। आगे आने वाले समय में आप अधिक कल्पनाशील, अधिक साहसी अपनी गहनतम आवश्यकताओं और इच्छाओं को बांटने के अधिक इच्छुक रहेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- शेयर मार्केट या म्यूच्युल फंड में निवेश करने से आपको हानि होने की संभावना है और बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही इनवेस्टमेंट करें, बेहतर तो यह होगा कि कतई निवेश न करें। नई पार्टनरशिप के प्रति सावधान रहें, क्योंकि हालांकि शुरुआत में तो सब ठीक रहेगा, परंतु बाद में मतभिन्नता हो सकती है। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी। खर्च के बाद भी आपके हाथ में पैसा रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो अपने कार्य प्रदर्शन के बल पर एक नया मुकाम हासिल करेंगे। नए तरीके आपकी उन्नति में सहायक होंगे।

स्वास्थ्य- आप अपने को पहले से बेहतर महसूस करेंगे। आप अपने पेट को कम करने का प्रयास करें, और आप अपनी बीमारियों को समय समय पर चेक कराते रहें।

आश्चर्यजनक बात- आप पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे। आप अधिक धैर्यवान भी होंगे और सही समय का इंतजार करने के इच्छुक होंगे। निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है। 

चेतावनी- आप अपनी जरूरतें खुद तय करें। कड़ी प्रतियोगिता और अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ-साथ आप हर पल सतर्क रहें।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, नारंगी आैर क्रीम।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप