सामान्य फल- आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की बेचैनी और प्रबल इच्छा आपमें से कई को शक्ति प्रदान करेगा। जरा सोचिए, एक तरफ तो आप अपनी योग्यताओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्साहित रहेंगे और अपने लिए एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगे। दूसरी तरफ आप अपने चारों तरफ तेजी से हो रहे परिवर्तनों के बारे में भी सचेत रहेंगे और जरूरत के मुताबिक अपनी योग्यता में वृद्धि करने का बुद्धिमत्ता पूर्ण कदम भी उठाएंगे।

आपकी कार्यशैली- आप किसी नई दिशा में किसी नए काम को करने से पहले अपनी प्राथमिकताओं को सावधानी और बुद्धिमानी से चुनेंगे। जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आएगी या आपको असफलता मिलेगी, आप अपनी असफलता को दूर करने के लिए व्यावहारिक कदम उठाएंगे या फिर कोई रास्ता निकालकर अपनी मंजिल की तरफ बढ़ जाएंगे। इस प्रक्रिया में आपकी लीडरशिप की क्षमता उभरकर सामने आएगी और चुनौतीपूर्ण कार्य को सफलतापूर्वक कर लेने की आपकी छवि भी बन सकेगी।

प्रेम और रोमांस- संवाद, खुली चर्चा, प्रेम और रोमांस में आनंद के लिए यह दो चाबियां आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होंगी। एक बार आप बोलने लग जाएंगे, तो आप महसूस करेंगे कि आपने जितना सोचा था आप अपने प्रेम संबंध को उससे ऊँचे स्तर पर ले जा सकते हैं। थोड़ा सा प्रयास करें, तो अपने रिश्ते में गर्मजोशी ला सकते हैं। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कुछ समय पहले आपने जिस क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लक्ष्य बनाए थे, आप उस क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ते जाएंगे। दो बार आपको अनिश्चितता के दौर से गुजरना पडे़गा, परंतु खुशी की बात यह है कि यह नकारात्मक दौर ज्यादा समय तक नहीं चलेंगे और आप एक बार फिर तीव्र गति से आगे बढ़ जाएंगे। आपको कुछ अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक नया लाभकारी द्वार खोल देंगे और आप उन अनिश्चितताओं से उबर सकेंगे, जो अतीत में आपको परेशान कर रही थीं।

यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा और तब देखिएगा आप अचानक कूदकर सफलता के शिखर पर जा बैठेंगे।

स्वास्थ्य- आगे आने वाले महीनों में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे बढ़िया फॉर्मूला है अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना। आपका पाच तंत्र अधिक संवेदनशील हो सकता है। प्राकृतिक उपचार और हर्बल औषधियों से आपको तत्काल राहत मिलेगी। जिनकी उम्र 50 से अधिक है उन्हे भोजन में कॉलेस्ट्रोल का ध्यान भी रखना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- विज्ञान और टेक्नालॉजी की प्रगति आपके पक्ष में काम करेगी। आप नवीनतम टेक्नलॉजी के अनुरूप अपनी क्षमता और योग्यता को बढ़ा लेंगे और इस वजह से आपकी स्थिति मजबूत होगी। हालांकि घटनाओं के हिसाब से कुछ खास अनोखा नहीं होगा, परंतु हर स्तर पर आप खुद को ज्यादा सुरक्षित अनुभव करेंगे।

चेतावनी- महत्वपूर्ण लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने के बारे में सचेत रहें, वरना आखिरी मिनट पर आपको असफलता हाथ लगेगी। जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर लें।

 

By Molly Seth