Move to Jagran APP

यदि 16 जुलाई को जन्म लेने वाले अपनी योग्यताओं से बनाते हैं अपना भविष्य

यदि आप का जन्‍म हुआ है 16 जुलाई को तो कठिन परिश्रम आैर योग्यताआें के अधिकतम इस्तेमाल से बनेगी तकदीर। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 10:07 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 10:09 AM (IST)
यदि 16 जुलाई को जन्म लेने वाले अपनी योग्यताओं से बनाते हैं अपना भविष्य
यदि 16 जुलाई को जन्म लेने वाले अपनी योग्यताओं से बनाते हैं अपना भविष्य

सामान्य फल- आप अपनी योग्यताओं से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्साहित रहेंगे और अपने लिए एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल करेंगे। अगर आप इस बात को सुनकर ना में सिर हिला रहे हों, तो पहले पूरी बात समझें हम यहां कार्यों की संख्या के बारे में बात कर रहे हैं, उनकी गति के बारे में नहीं। दूसरी तरफ आप अपने चारों तरफ तेजी से हो रहे परिवर्तनों के बारे में भी सचेत रहेंगे और जरूरत के मुताबिक अपनी योग्यता में वृद्धि करने का बुद्धिमत्ता पूर्ण कदम भी उठाएंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप कोई भी काम करने से पूर्व अपनी प्राथमिकताओं को बुद्धिमानी से चुनेंगे। इससे आपकी नेतृत्व क्षमता उभरकर सामने आएगी और चैलेन्जिंग कार्य को सफलतापूर्वक निपटा सकने की आपकी छवि बन सकेगी। जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आए आपको आध्यात्मिक सहारा लेना चाहिए।  वरिष्ठ अधिकारी, सहयोगी, प्रतियोगी, पार्टनर और दोस्त सभी आपकी क्षमता और प्रदर्शन को देखकर हैरान रह जायेंगे। यह आपमें से उन कुछ लागों पर भी लागू होगा जो प्रसिद्धि से दूर रहकर अपने काम से काम रखना चाहते हैं।

प्रेम और रोमांस- परस्पर संवाद प्रेम और रोमांस में इजाफा करने के लिए यह दो मंत्र आपके लिए अचूक हैं। एक बार आप खुल जाएंगे, तो आप खुद महसूस करेंगे कि आपने जितना सोचा था आप तो अपने प्रेम संबंधों को उससे गहरे स्तर पर ले जा सकते हैं। यह रोमांचकारी होंगे, जबकि पुराने प्रेम संबंध फलेंगे-फूलेंगे। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप कई लाभकारी कदम उठाने में समर्थ होंगे, जिसमें कुछ योगदान आपके संपर्कों से मिली अंदरूनी जानकारी का होगा। कुछ समय पहले आपने जिस क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लक्ष्य बनाए थे, आप उस क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ते जाएंगे।  आपको कारोबारी क्षेत्र में कई अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक लाभदायक सर्किल बना देंगे और आप उन दिक्कतों से उबर सकेंगे, जो अतीत में आपको सता रही थीं।  यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये ज्यादा महत्वपूर्ण होगा और तब देखिएगा आप अचानक सफलता के शिखर पर जा बैठेंगे।

स्वास्थ्य- आपका लीवर संवेदनशील हो सकता है। भोजन में कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर की जांच कराते रहें। आगे आने वाले महीनों में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे बढ़िया फॉर्मूला है अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना।

आश्चर्यजनक बात- विज्ञान और टेक्नालॉजी की प्रगति आपके पक्ष में काम करेगी। हालांकि घटनाओं के हिसाब से कुछ खास अनोखा नहीं होगा, लेकिन हर स्तर पर आप खुद को ज्यादा सुरक्षित अनुभव करेंगे।

चेतावनी- जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर लें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने के बारे में सतर्क रहें।

शुभ दिन- रविवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.