Move to Jagran APP

15 नवम्बर को जन्म लेने वालों को अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 15 नवम्बर को तो व्यवधान भी हटेंगे और कार्यसिद्धि भी होगी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 10:24 AM (IST)
15 नवम्बर को जन्म लेने वालों को अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी
15 नवम्बर को जन्म लेने वालों को अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी

सामान्य फल- अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी। निकट दूर की यात्रा के प्रसंग बनेंगे या फिर मित्रजनों का सुखद संदेश आयेगा। स्वप्रयासों द्वारा राज्यपक्ष से अर्थ लाभ होगा। सुख प्राप्ति  होगी। व्यापार व्यवसाय में प्रगति और बौद्धिक कार्यां में सम्मान बढ़ेगा। कुछ संयम संतुलन रखना ही अभीष्ट होगा, अन्यथा स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी। व्यवधान भी हटेंगे और कार्यसिद्धि भी होगी। विशेष प्रयत्नों से ही लाभ होगा। उत्तरदायित्व कुछ खर्चीले साबित होंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- इलेक्ट्रानिक आइटम्स और क्राकरी, कपड़े और सजावट के सामान इकट्ठा करना, लायब्रेरी बनाना कुछ अन्य गतिविधियां हैं, जिनमें आपको आनन्द आएगा। उत्साह किसी भी रिश्ते में एक महत्वपूर्ण शब्द है और आप अपने पार्टनर के साथ सिस्टम की एक पूरी श्रृंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं। नेट पर सर्फिंंग और नवीनतम कार्यक्रमों को देखना भी आपको अच्छा लगेगा।

प्रेम रोमांस- और आप अपने पार्टनर के प्रति असीम प्रेम रखते हैं। आपमें रोमांच की प्रवृत्ति होती है और आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे भी ज्यादा रोमांचक प्रवृत्ति का हो। आप बहुत जोशीले और परवाह करने वाले हैं।  आपके लिए प्रेम, विश्वास और वफादारी एक साथ चलते हैं। आप अति भावुक हैं इसलिए आपके लिए किसी भी रिश्ते का अर्थ है गहनतम स्तर पर भावनाओं की अभिव्यक्ति हालांकि इसी बात से आपको धोखा होने का डर भी हो सकता है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने सफल होंगे, जिससे पैसा आता रहेगा। आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हे अपने हालात सुधरते हुए महसूस होंगे। आप दूसरों को जितना सहयोग देंगे, कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद दूसरे भी आपको उतना ही सहयोग देंगे। बिजनेस डील में आप अपनी कल्पना से अधिक सफलता हासिल कर सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो  आपकी प्रतिष्ठा आपके काम के कारण काफी बढ़ेगी। आप कई नए क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

स्वास्थ्य- आपको आंखों या स्किन या नर्वस सिस्टम की कमजोरी लिवर, गाल ब्लैडर की शिकायत  हो सकती है।

आश्चर्यजनक बात- आपका घरेलू वातावरण बहुत अच्छा रहता है। आपको घर में सुन्दर असामान्य कलाकृतियां भी होंगी। घर में शान्ति आपको बहुत अच्छी लगती हैं।

चेतावनी- अपने शब्दों और शैली में आप सीधे और ईमानदार हैं। आप किसी तरह की धोखाधड़ी पसंद नहीं करते, किन्तु सब पर अविश्वास न करें।

शुभ दिन- गुरूवार और शनिवार।

शुभ रंग- बसन्ती और रायल ब्ल्यू।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.