सामान्य फल- किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी उठानी होगी। बुद्धि एवं धन का सदुपयोग करें। कार्य-व्यापार में सामान्य प्रगति, राजनेता का सानिध्य मिलेगा। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी, अतिथि समागम, प्रगति के नये अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन की मधुरता का आनंद लेंगे। परिवार में उत्साहजनित वातावरण और सुख समृद्धि की वृद्धि होगी। आजीविका की समस्या का अनुकूल हल निकलेगा। कई मायनों में आप उस उत्साही एथलीट की तरह होंगे, जो हर सफल प्रयास के बाद ऊंचाई को बढ़ाता जाता है।

आपकी कार्यशैली- किस तरह रिकार्ड तोड़े और बनाए जाते हैं आप दूसरों को बताने की योजना बनाएंगे। आप इस दौरान समय के सिकन्दर साबित होंगे। इस दौरान आपकी लीडरशिप की क्षमता उभरकर सामने आएगी और चुनौतीपूर्ण कार्य को सफलतापूर्वक कर लेने की आपकी छवि भी बन सकेगी। परिणामस्वरूप आप आम और खास दोनों तरह के काम आश्चर्यजनक कुशलता और सलीके से कर लेंगे फिर भी कुटिल सहयोगी या मित्रों से सावधान रहें जो ऊपर से तो दिलफरेब बातें करेंगे परंतु अंदर से आपके खिलाफ कार्य करेंगे।

प्रेम और रोमांस- आपमें रोमांस की प्रवृत्ति प्रबल है। भावुक, कोमल हृदय और अतिसंवेदनशील होने के कारण आपके लिए प्रेम अक्सर पहली नजर में होता है। उत्साह किसी भी रिश्ते में एक महत्वपूर्ण शब्द है और आप अपने पार्टनर के साथ प्रेम की एक पूरी श्रंखला की योजना बनाना पसंद करते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- अत्यधिक  कार्य व्यस्तता, कर्तव्य पालन में दक्षता, सर्वत्र मान सम्मान के बावजूद मन पूर्णतया अशान्त रहेगा। राजनेताओं और बड़े लोगों के समागम से प्रसन्नता और कार्य सिद्धि की प्रबल संभावना होगी। आपको कुछ अप्रत्याशित अवसर मिलेंगे, जो आपके सामने एक नया लाभकारी द्वार खोल देंगे और आप उन अनिश्चितताओं से उबर सकेंगे, जो अतीत में आपको परेशान कर रही थीं। यह सम्भव है कि आपको एकाध बार दुविधा के दौर से गुजरना पडे़गा, परंतु यह दुविधा का दौर ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो खुद की शर्तों पर काम करने में आप सफल रहेंगे और निश्चित तौर पर अपना मुकाम हासिल कर लेंगे।

स्वास्थ्य- आपका पाचन तंत्र संवेदनशील हो सकता है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे बेहतर फॉर्मूला है अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें।

आश्चर्यजनक बात- आप नयी टेक्नालॉजी के हिसाब से अपने को एडजस्ट कर लेंगे और इस वजह से आपकी कार्य कुशलता में बेहतरी होगी।

चेतावनी- महत्वपूर्ण लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको भविष्य में लाभ होगा अन्यथा असफलता का सामना करना पड़ेगा।

शुभ दिन- रविवार और बुधवार।

शुभ रंग- नारंगी और हरा।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com, email- pt.vijaytripathi@gmail.com

Posted By: Molly Seth