Move to Jagran APP

14 जुलाई को जन्म लेने वाले कठिन परिश्रम के बल पर ही बना सकेंगे भविष्य

यदि आप का जन्‍म हुआ है 14 जुलाई को तो कठिन परिश्रम आैर कठोर मूल्यांकन से बनेगी तकदीर। पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ से जानें कि कैसा होगा आपका भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 12:41 PM (IST)
14 जुलाई को जन्म लेने वाले कठिन परिश्रम के बल पर ही बना सकेंगे भविष्य
14 जुलाई को जन्म लेने वाले कठिन परिश्रम के बल पर ही बना सकेंगे भविष्य

सामान्य फल- स्वयं के कठोर मूल्यांकन की वजह से अक्सर आपको अपने काम में सफलता मिलती है। अपने कठिन परिश्रम के बूते आप आगे बढ़ पाएंगे और सफलता आपके कदम चूमेगी। आपके लिए सलाह है कि भाग्यशाली बने रहने के लिए भगवती का दर्शन ध्यान करते रहें। आप इस बात को गांठ बांध लें कि आप बहुत से लाभदायक कार्य करने में सक्षम होंगे। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की प्रबल इच्छा आपको शक्ति प्रदान करेगी। वहीं दूसरी ओर आप अपने चारों तरफ हो रहे परिवर्तनों के बारे में भी सचेत रहेंगे और आवश्यकतानुसार अपनी योग्यता में वृद्धि करने का महत्वपूर्ण कदम भी उठाएंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- कारोबारी लिहाज से आप पाएंगे कि आप बड़े लक्ष्यों और चुनौतियों के लिए कमर कस कर तैयार और सक्षम भी हैं। इसलिए आगे बढ़े दूसरों को बताएं कि आपकी कार्यशैली कितनी कुशल और प्लांड है। आपमें से कई नई दिशा या नए कारोबार में जाकर सफलता हासिल करेंगे और उन लोगों के सामने एक मिसाल कायम करेंगे, जो आपको अभी तक हल्के में ले रहे थे और वो भी जो आपकी तरह सफलता हासिल करना चाहते है।

प्रेम रोमांस- अपनी अपेक्षाओं को कम करने के बारे में यदि आप थोड़ा सा प्रयास कर लें, तो आप प्रेम संबंधों में नई गर्मजोशी और रूमानियत पैदा कर सकते हैं अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोज सकते हैं। आप आमतौर पर प्रेमिल भावुक और संकोची होंगे और अगर आपका रोमांस नया है, तो आप ऐसे में झिझक के साथ कदम उठा सकते हैं, जिन्हें उठाने में आप आम तौर पर एवाइड करते।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपमें से जिन लोगों की रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हें अपने इस बेहतर हालात का फायदा उठाना चाहिए। पूर्वनिर्धारित योजना के साथ मेहनत और सतर्कता रखने से आपको उत्साहवर्द्धक परिणाम मिलेंगे और पिछले दिनों जो स्पीडब्रेकर बने थे वह स्वतः समाप्त हो जाएंगे क्योंकि आपके लिए आगे बढ़ने के मौके भी मौजूद हैं और दस्तूर भी। यदि नौकरी में हैं तो आपको कोई उम्दा पोस्ट हासिल होगी और ये किस्मत नहीं आपकी मेहनत का हक होगा।

स्वास्थ्य- आप स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहेंगे और शरीर एक सच्चे दोस्त की तरह आपका साथ देगा।

आश्चर्यजनक- आपको यह जानकर सुखद आश्चर्य होगा कि आप अपने बूते कितना कुछ हासिल कर सकते हैं। आपके जीवन के हर क्षेत्र में बेहतर से बेहतर रहने की संभावना है, आपके अपने विचारों और धैर्य की परीक्षा का समय है। 

चेतावनी- अपनी तेज गति से धोखे में न आए और उतावलापन न करें। इसके बजाए अपने सपनों साकार करें, अपने कर्म और ज्ञान में इजाफा करें।

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद, क्रीम और पीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.