Move to Jagran APP

14 अगस्त को जन्म हुआ है तो प्रेम में समझौते से पहले परख लें विश्वसनीयता

यदि आप का जन्‍म हुआ है 14 अगस्त को तो प्यार में समझौता करने के पहले देख ले की पार्टनर कितना विश्वसनीय है। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 08:00 AM (IST)
14 अगस्त को जन्म हुआ है तो प्रेम में समझौते से पहले परख लें विश्वसनीयता
14 अगस्त को जन्म हुआ है तो प्रेम में समझौते से पहले परख लें विश्वसनीयता

सामान्य फल- आपकी विचारों की अभिव्यक्ति की शक्ति बहुत उम्दा होती है।  आपमें धैर्य भी बहुत होता है और आपको क्रोध जल्दी नहीं आता। वाकपटु और बर्हिमुखी होने के कारण आप लोगों का साथ पसंद करते हैं और एक साथ बहुत से काम करने का प्रयास करते हैं। मूलतः आपकी राशि के लोगों को शीघ्र समझाना आसान नहीं होता। क्योंकि आपके मूड तेजी से बदलते रहते हैं। जहां नए विचारों की जरूरत हो, वहां आप पर यकीन किया जा सकता है। अपने कार्य व्यापार के विषय में भी आपकी सोच स्पष्ट रहती है।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप में चंचलता की प्रवृत्ति पायी जाती है और बिना किसी पूर्व चेतावनी के आप अक्सर अपने फैसले बदल लेते हैं। इसके अलावा आप बहस करने या छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने में भी नहीं हिचकते। बाद में जिसके लिए आप सफाई भी देते हैं। जिस कारण बातें अधूरी रह जाती हैं और आपके भरोसे लोग मंझधार में रह जाते हैं।

प्रेम और रोमांस- आप अपने प्रेम संबंध को स्थिरिता प्रदान करने के लिए हर तरह का समझौता करने के लिए तैयार रहते हैं, परन्तु आपको समझौते करने से पहले पार्टनर की भावनाएं और विश्वसनीयता के बारे में पूरा विश्वास होना चाहिए। आप बहुत पजेसिव भी हैं। आपके लिए रोमांस की गति तेज होनी चाहिए।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप अच्छे प्रापर्टी डीलर, बैंकर, शिक्षाविद या ट्रेवल सेल्समैन बन सकते हैं। कारोबारी क्षेत्र में नई रणनीतियां बनाने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप में कोई सौदा बेचते या खरीदते समय प्रयोगशील होने की प्रतिभा होती है। जल्दी ही आप इस प्रतिभा का लाभ उठा कर अनिश्चितताओं का हल ढूंढ पाएंगे। आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है। आपको इस प्रतिभा को और निखारना होगा। यदि आप नौकरी में हैं तो आप समय और प्लानिंग पर काबू कर लें और कोई भी हस्ताक्षर करने से पहले उसका पूरी तरह से अध्ययन कर लें।

स्वास्थ्य- आप में से कई अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। खास तौर पर हृदय या पेट को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, परन्तु आपकी बहुत सी चिंताए टेस्ट करवाने के बाद समाप्त हो जाएंगी।

आश्चर्यजनक बात- आपके हर काम में  रचनात्मकता की छाप होनी चाहिए। आमतौर पर आप घरेलू वातावरण में छोटी चीजों के बजाय बड़ी चीजों को पसंद करते हैं। खुलेपन का आपके लिए महत्व है।

चेतावनी- एक तरफ आप उन्मुक्त रहना चाहते हैं और दूसरी तरफ सुशासित परिवारिक जीवन चाहते हैं। आपके लिए इस विरोधाभास को हल करना जरूरी है।

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और पीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.