Move to Jagran APP

13 अगस्त को जन्म हुआ है तो जमीन जायदाद वाहन आदि की खरीदारी से लाभ होगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 13 अगस्त को तो जमीन जायदाद तो खरीदेंगे ही पर कानूनी उलझने भी करेंगी परेशान। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 03:50 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 08:00 AM (IST)
13 अगस्त को जन्म हुआ है तो जमीन जायदाद वाहन आदि की खरीदारी से लाभ होगा
13 अगस्त को जन्म हुआ है तो जमीन जायदाद वाहन आदि की खरीदारी से लाभ होगा

सामान्य फल- इस वर्ष जमीन जायदाद वाहन आदि की खरीदारी से लाभ, किन्तु कानूनी मामलों में उलझावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक मामलों मे संतुष्टि कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा, शारीरिक सुख मिलेगा। आप किसी व्यक्ति को ठीक से जानने से पहले अक्सर रिजर्व रहते हैं। ऐसे लोगों के साथ आपकी लड़ाई अक्सर करो या मरो की लड़ाई बन जाती है। कारोबारी क्षेत्र में यात्रा से कुछ शारीरिक कष्ट, घबराहट, अपव्यय, क्रोध पर नियंत्रण रखें। यह अक्सर कहा जाता है कि आप अच्छे दोस्त हैं और दुश्मन भी।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- अधिकतर आप अनिर्णय की स्थिति में रहते हैं और इस बात पर जल्दी विचार नहीं करते कि और लोग आपके निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  चूंकि आपका मस्तिष्क हमेशा सक्रिय रहता है, इसलिए आपके दिल दिमाग में नए विचार हमेशा आते रहते हैं। प्रायः आप वफादार होते हैं और मुश्किल समय में भी अपने सिद्धान्तों से समझौता नहीं करते।

प्रेम रोमांस- आप पृथ्वी तत्व हैं और सुरक्षा और निश्चित रूटीन की आपकी आंतरिक आवश्यकता प्रबल है, परन्तु आमतौर पर आप बहुत रोमांटिक हैं। जब आप प्रेम में होते हैं, तो आपकी संवेदनशीलता बढ़ जाती है। आपमें धैर्य भी बहुत होता है। शादी हो जाने के बाद आप स्थिरता की तलाश करते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- तेल, केमिकल, तिलहन, दलहन, लौह उपकरण, रेशम, सूत कांच जूट आदि का कारोबार करने वालों को इस दौरान विशेष लाभ मिलेगा। कई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। आर्थिक दृष्टि से आपको अक्सर कई परेशानियों का सामना करना होगा। आप पैसे कमाने को चुनौती के रूप में लेते हैं और इस वजह से आप अक्सर शेयर या सट्टे के चंगुल में फंस जाते हैं। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन या अतिरिक्त आय के रूप में हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपको स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहना होगा कंधा, बाहें, घुटने, उंगलियां और लीवर। आपकी राशि में यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं ।

आश्चर्यजनक बात- जिनसे आपकी हाल ही मित्रता हुई है वे आपके लिए लाभकारी होंगे। आश्चर्यजनक बात यह रहेगी कि जो शत्रु पहले सक्रिय थे, इस वर्ष शान्त हो जाएंगे।

चेतावनी- आपको बहुत स्पष्टवादी नहीं होना चाहिए। इससे आप लोगों को अपना विरोधी बना लेंगे। इस प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें।

शुभ दिन- रविवार आैर बुधवार।

शुभ रंग- नारंगी और हरा।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.