सामान्य फल- अर्थकष्ट बढ़ेगा। नियमित आय में रूकावट होगी। किसी आनंदमयी यात्रा का प्रस्ताव विचाराधीन होगा। मन में उहापोह और अशांति का बोझ पीड़ा देगा। चर्चाआें से संताप होगा, परन्तु विजयी रहेंगें। मान-सम्मान की चिन्ता, व्यवसाय की दृष्टि से इस दौरान नये व्यक्तियों से संबंध बनेंगे, व्यापारिक लाभ, इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा, समय बहुत व्यस्ततापूर्ण रहेगा चूंकि आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है अतः सतत् परिश्रम से आपको सफलता मिलेगी, जो लम्बे ओर कठोर श्रम का परिणाम होगी। आप दूसरों के बजाय खुद के सामने अपनी क्षमता साबित करेंगे।

आपकी कार्यशैली- आप यह पसंद नहीं करते कि आप पर दबाव डाला जाए आप काम करने की उन्मुक्त, आरामदेह शैली पसंद करते हैं। यह समय आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आएगा। अपनी विशेष अंतर्दृष्टि से आप अपने मौजूदा विकल्पों का सही आंकलन करने में कामयाब होंगे। आपके लिए ज्यादा महत्व इस बात का रहेगा कि आपने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है। इस समयावधि में आपकी काम के प्रति आपकी एकाग्रता अधिक होगी। आप बहुत आवेगशील हैं और इस वजह से आप अक्सर बाद में अपने किए गये कार्यों को लेकर अफसोस करते हैं।

प्रेम और रोमांस- आपको आंतरिक शांति मिलेगी, और यही आपके लिए उचित है। आप आमतौर पर स्पष्टवादी होते हैं और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं। आप इस बात को जताने के नए तरीके न खोजें कि आप सामने वाले की कितनी परवाह करते हैं। इसके बजाय आप अधिक से अधिक मुलाकातों की स्थिति बनाने का प्रयास करें। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आपके कार्यों से आपके अधिकारी खुश रहेंगे। आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और बिजनेस में चतुर हैं। कृषि, सिंचाई, बैकिंग, शिक्षा, विज्ञान, फैक्टरियों और बड़े संगठनों से जुड़े काम आपके लिए उपयुक्त रहेंगे। आप कुछ विशेष उन्नति भी पाएंगे। आप पिछले समय में हो गए लम्बे घाटे से उबरने में कामयाब होंगे और अब आप आगे किसी के कर्जदार नहीं रहेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आप अपनी आमदनी और पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें। आर्थिक दृष्टि से आपको कई बार परेशानियों का सामना करना होगा।

स्वास्थ्य- आप मानसिक परेशानी का सामना कर सकते हैं। आपको त्वचा और सिरदर्द की प्राब्लम हो सकती है। सिरदर्द, सिर में चोट आदि की सम्भावना है।

आश्चर्यजनक बात- आप घूमने के शौकीन हैं और आपको आउटडोर जीवन पसंद है इसलिए आपको इनसे जुड़े व्यवसाय भी पसन्द आएंगे। आप घर में गंदगी करना पसंद नहीं करते और घर को आरामदेह रखना चाहते हैं।

चेतावनी- काम के साथ अपने स्वास्थ्य का हर समय ध्यान रखें, और एकाएक किसी पर भरोसा न करें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद आैर क्रीम। 

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​

Posted By: Molly Seth