सामान्य फल- मूल रूप से दो बातें आपके भाग्य को निर्धारित करेंगी। पहले नंबर पर किस्मत जो आपके साथ रहेगी, हालांकि आपको इसका आभास भी नहीं होगा। दूसरे सही समय पर लिया गया निर्णय। इसमें आपकी फैसला करने की नैसर्गिक योग्यता काम आएगी, सीखी हुई विद्या नहीं। किस्मत और आपके प्रयासों का योगदान आपके आने वाले समय को संवार देंगे। अच्छी स्थितियां नजर आएंगी भविष्य आशा से पुष्पित पल्लवित नजर आने लगेगा।

आपकी कार्यशैली- यह हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र का आदर्श बना लें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो अथवा आप कुछ ऐसा लिख दें, जिसे बहुत से लोग पढ़कर सराहें। मजबूत पक्ष यह है कि आप जो भी करेंगे, उतावलेपन से नहीं करेंगे, बल्कि सोच-बूझ कर और पूरे इत्मीनान से करेंगे, और ऐसा करने से परिणाम निश्चित तौर पर आपके अनुकूल होंगे। इन सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी अति रचनात्मकता रोजमर्रा की गतिविधियों से प्रभावित न हो जाए।

प्रेम और रोमांस- आपमें से कइयों को लगेगा कि पूर्ण प्रतिबद्धता कुछ हद तक छलावा है, फिर भी आप अर्थपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे। आपमें से अधिकांश लोग बिना ज्यादा कोशिश किए अपने रोमांस से संतुष्ट होंगे। शुरुआती दौर में इस बात की आशंका है कि आपको कई जटिल सवालों से गुजरना होगा जैसे आपके प्रेम संबंध का भविष्य क्या होगा। रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोजिए

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप महत्वपूर्ण संबंध बनाने में सफल होंगे, जिससे पैसा लगातार आता रहेगा, और यह उतना ही आएगा, जितना आप चाहते हैं। सामान्यतया अगर आप नियमित रूटीन वर्क को छोड़ दें और भविष्य के लिए आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। अगर आप नौकरी में हैं तो अपने अधिकारियों और निचले स्तर पर मधुर सम्बन्ध बनाकर चलेंगे तो यह तय है कि फायदे में रहेंगे।

स्वास्थ्य- आपको लिवर और फेफड़ों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको लंबे समय तक बिना आराम किए काम करने की आदत से बचना चाहिए। 

आश्चर्यजनक बात- शुरू में स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, परंतु बाद में लोगो का संपर्क उपयोगी रहेगा। आपके दिमाग व शरीर पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी और लोगों की आपसे बड़ी अपेक्षाएं भी होगी।

चेतावनी- आप सिर्फ उन्नति पाने का लक्ष्य ही न बनाएं, बल्कि उसके आगे कुछ नजीर पेश करने का बुलन्द इरादा भी रखें। आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप अपनी ताकत को व्यर्थ गवां रहे हैं।

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और क्रीम।

Posted By: Molly Seth