सामान्य फल- व्यापार-व्यवसाय अथवा आजीविका के मामले में कुछ परेशानियां पैदा हो सकती है। मनोरंजन पर व्यय व कोष में कमी रहेगी। प्रभावी व्यक्ति से भेंट व प्राप्ति होगी। व्यवसाय में सावधानी से कदम उठाएं हानि संभावित है। कोई निकट सहयोगी मदद कर सकता है। आजीविका के लिये संघर्ष करेंगे, शिक्षा-परीक्षा में अड़चनें आयेंगी। कार्यक्षेत्र के परिवर्तन कष्टप्रद सिद्ध होंगे। साथियों से विवाद उत्पन्न होगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक, सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी, दैनिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक व्यस्तता पर ध्यान देंगे। दूरदर्शिता समझौता करने मे रहेगी।

आपकी कार्यशैली- सूझ बूझ से काम सफल होंगे।  इस दौरान आपका व्यवहार आमतौर पर अच्छा और सहयोगी रहेगा। आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको इस दौरान नए लक्ष्य नई आशाएं और नई प्रेरणाएं मिलती रहेंगी। कई बार परिस्थिति के अनुसार आप आक्रामक भी हो सकते हैं, चूंकि आप मेहनती हैं और अपनी अवहेलना सहन नहीं कर सकते, पढ़ना, लिखना आपको पसंद है। स्वभाव से आप गंभीर है और विनम्रता आपके प्रमुख लक्षणों में से एक है। आपको आउटडोर लाइफ पसंद है आपमें गजब की प्रतिभा होती है। जिस चीज में प्रदर्शन शामिल होगा, उसमें आपकी रूचि होगी।

प्रेम रोमांस- एक बार आप अपने कवच से बाहर निकल आएं, तो अपने प्रेम बंधन को प्रगाढ़ बनाने के  लिए छोटे-छोटे परन्तु अर्थपूर्ण कदम उठाते हैं। आपके लिए वास्तव में प्रेम ही महत्वपूर्ण है और इसके आगे आप अन्य सारी बातों को एक तरफ रखने के इच्छुक रहते हैं। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- सामान्य तौर पर अगर आप रूटीन को छोड़ दें और निर्णय लेने से पहले सावधानीपूर्वक परिस्थितियों का आकलन कर लें तो आप आगे आने वाले समय में अपनी स्थिति सुदृढ़ बना लेंगे। आप उन सभी कार्यों में सफल हो सकते हैं, जहां परिश्रम और निरंतर जुटे रहने की स्थिति बनती है। अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों ही दृष्टियों से आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आमतौर पर आप अपनी किस्मत खुद बनाएंगे और अपनी सफलता की कहानी भी खुद लिखेंगे।

स्वास्थ्य- आप ज्वायंट पेन की बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं। आपको नेत्र या गले से सम्बन्धित परेशानी हो सकती है ध्यान दें। आपमें निराशा और हताशा के मूड का शिकार होने की प्रवृत्ति होती है।

आश्चर्यजनक बात- किसी पुरानी पद्धति या योजना को नए ढंग से लागू करना पसंद करेंगे। आपका घर साफ ही नहीं, सजा हुआ भी होना चाहिए। आप चाहे कुछ भी चुनेंगे, आपको काफी संतुष्टि मिलेगी।

चेतावनी- आप नए विचारों को अमल में लाने में ढिलाई न बरतें और अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने में संकोच न करें।

शुभ दिन- मंगलवार, आैर गुरूवार।

शुभ रंग- लाल, आैर पीला।

Posted By: Molly Seth