Move to Jagran APP

10 नवम्बर को जन्म लेने वालों को इस वर्ष रुका हुआ धन प्राप्त होगा

यदि आप का जन्‍म हुआ है 10 नवम्बर को तो जोखिम उठाने का लाभ भी मिलेगा और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:45 AM (IST)
10 नवम्बर को जन्म लेने वालों को इस वर्ष रुका हुआ धन प्राप्त होगा
10 नवम्बर को जन्म लेने वालों को इस वर्ष रुका हुआ धन प्राप्त होगा

सामान्य फल- अधिकारी की मैत्री और अनुग्रह प्रारम्भ होगा। चर्चाओं में असंयम गोपनीयता भंग कर सकता है। कार्य क्षेत्र मे बौद्धिक और भावनात्मक गतिविधियों के साथ जनसंपर्क विशेष रहेगा। जोखिम उठाने का लाभ भी मिलेगा और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। मांगलिक व भूमि जायदाद के पारिवारिक प्रकरणों को लेकर जीवन में विवाद की स्थिति बनेगी। पारिवारिक व्यय बढ़ेगा। नये परिचयों और सामाजिक बंधनों के प्रति मर्यादित रहेंगे। किसी मामले में छले जा सकते हैं। आपमें धैर्य बहुत होता है और आपको गुस्सा जल्दी नहीं आता, जब आता है तो उसे नियन्त्रित करना मुश्किल होता है। सच बात मुंह पर बोल देने के कारण आप हमेशा लोकप्रिय नहीं होते हालांकि आप यह बात जानते हैं आप इसकी कोई खास परवाह नहीं करते।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप एक साथ बहुत से काम करने का प्रयास करते हैं। क्योंकि आपके मूड तेजी से बदलते रहते हैं। जहां नए विचारों की जरूरत हो, वहां आप पर यकीन किया जा सकता है। भोजन और भौतिक सुख सुविधाओं के प्रति आपकी कमजोरी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है, इस पर ध्यान दें। आप में चंचलता की प्रवृत्ति पायी जाती है और बिना किसी पूर्व चेतावनी के आप अक्सर अपने फैसले बदल लेते हैं।

प्रेम रोमांस- आप अपनी अपेक्षाओं को कम करने के बारे में यदि आप थोड़ा सा अतिरिक्त चिंतन और प्रयास कर लें, तो आप में प्रेम संबंध में नई गर्मजोशी पैदा कर सकते हैं, रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके खोज सकते हैं। आपके लिए सिर्फ यह जानना ही काफी है कि आपको प्रेम किया जा रहा है। आप अपने प्रेम संबंध को स्थिरिता प्रदान करने के लिए हर तरह का समझौता करने के लिए तैयार रहते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- अधिकारी की मैत्री और अनुग्रह प्राप्त होगा। चर्चाओं में असंयम गोपनीयता भंग कर सकता है। श्रम संघर्ष-प्रयत्न से संकल्पित मनोरथ पूरा होगा। रूके द्रव्य की प्राप्ति होगी। कारोबारी यात्राओं के प्रसंग पैदा होंगे। आमतौर पर आपके सबसे अच्छे सौदे जमीन जायदाद से संबंधित होंगे। बिजनेस के क्षेत्र में आपकी बुद्धि अच्छी तरह काम करती है और आपकी आर्थिक स्थिति आमतौर पर अच्छी रहेगी। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा देने होगा आप निवेश करने के औसत से अधिक तरीके ढूंढ लेते हैं।

स्वास्थ्य- आपकी राशि के स्वामित्व में आने वाले अंग हैं पेट और कमर से नीचे का भाग, सिर, चेहरा इससे सम्बन्धित बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं।

आश्चर्यजनक बात- आप जल्दबाजी में कोई कार्य शुरू कर देते हैं और बाद में उस पर पछताते हैं, परन्तु इसके बावजूद आप कार्य को नहीं छोड़ना चाहते।  आप अपने लिए चटक रंग पसंद करेंगे और घर में इलेक्ट्रानिक सामान तथा गेम्स की बहुतायत होगी।

चेतावनी- प्रतिकूल परिस्थितियों का दबाव हो सकता है। आप अपने पार्टनर की जरूरत से ज्यादा आलोचना भी कर सकते हैं इस पर नियन्त्रण रखें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- नारंगी और सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.