सामान्य फल- इसी वजह से आपकी इंट्यूशन या छठी इंद्रिय भी बहुत शक्तिशाली होती है। दरअसल आप दूसरी राशियों के मुकाबले बेहतर दृष्टा बन सकते हैं। कई बार आपको आगे वाली घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है। शारीरिक दृष्टि से आप बहुत मजबूत हैं और आपमें प्रचुर ऊर्जा तथा अग्नि है, जो आपकी तीव्र गतिविधियों में प्रदर्शित होती है।  अक्सर आपका चेहरा किसी फैशन मॉडल के चेहरे की तरह आकर्षक होता है। 

आपकी कार्यशैली- आपमें बहुत ईगो या अहंकार होता है और आप जल्दी ही विचलित हो जाते हैं। आपकी दुश्मनी लम्बे समय तक चलती है। आप अच्छे भोजन को लेकर बहुत परेशान रहते हैं, परन्तु आपको भोजन और पेय पदार्थ कम मात्रा में लेना चाहिए वरना असंयम की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। कई बार आपमें शर्त लगाने जुआ सट्टा और भाग्य के खेलों की रूचि भी बहुत प्रबल होती है, जिनसे आपको बचना चाहिए।

प्रेम रोमांस- आपके लिए अपनी भावनाओं को प्रकट करना आसान नहीं होता, चाहे आपके दिल में प्रेम का संगीत कितनी ही तेजी से क्यों न बज रहा हो। आप प्रेम में स्थिर रहते हैं और आमतौर पर आपकी शादी जल्दी ही हो जाती है। आपका पार्टनर विनम्र या समर्पण करने वाला न हो, तब तक आपमें अक्सर झगड़ा होता रहेगा। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- पैसा जोड़ने के मामले में आप अति महत्वाकांक्षी होते हैं, परन्तु इस राह में बहुत सी बाधाएं आती हैं। धन अक्सर आपको चकमा दे जाता है। चाहे आपको दौलत विरासत में ही क्यों न मिले, आप या आपके बच्चे या आपके रिश्तेदार इसे उड़ा देंगे। आप शालीन और कूटनीतिज्ञ हैं और आपके लिए वे सभी व्यवसाय सही रहेंगे, जिनमें आपको सम्मानित लोगों के साथ उठना-बैठना पड़े। आर्थिक मामलों में आपको अपने भाइयों और बहनों की तरफ से ईमानदारी का व्यवहार नहीं मिलेगा और इस वजह से मुकदमेबाजी की संभावना होती है। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान अधीनस्थ लोगों से संबंधों के मामले में सतर्क रहें अन्यथा लोचा हो सकता है।

 स्वास्थ्य- आपको यह बीमारियां आमतौर पर हो सकती हैं वृद्धावस्था में गाउट, गठिया, और गाल ब्लेडर संबंधी समस्याएं, आंख नाक के रोग, धमनियों का सख्त होना।

आश्चर्यजनक बात- सामान्यतः आप कीमती सामान पसंद करते हैं, जिनका आप दूसरों के सामने प्रदर्शन कर सकें और इस पर आपको गर्व हो। आपके लिए साफ सुथरा और जमा हुआ घर बहुत महत्वपूर्ण होता है।

चेतावनी- आपके विरोधी षड़यन्त्र रच सकते हैं, इसलिए सतर्क रह कर ही हर कार्य करें, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि हर किसी पर शक करें।

शुभ दिन- रविवार आैर मंगलवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी, सुनहरा, सूर्य के रंग और सफेद।

इनका है जन्‍मदिन- आज भारतीय क्रिकेट के पहले सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाज आैर कप्तान सुनील गावास्कर का जन्मदिन। उनके जीवन के बारे में जानकर आपको इस दिन जन्‍म लेने वालों की खासियतें समझ आ जायेंगी। 

By Molly Seth