सामान्य फल- आप कितने ही उग्र क्यों न हों , जीवन साथी का सहयोग यथावत रहेगा । यात्रा करेंगे । किसी संबंधी से नये कार्य का सुझाव और प्रस्ताव मिल सकता है। परिवार में प्रसन्नता व्याप्त रहेगी। शेयर्स, सट्टा का लाभ मिलेगा, शत्रुओं पर विजय। आप साहसी और बहादुर हैं। आप मेहनती हैं और लीडर बनना चाहते हैं। वास्तव में आपकी प्रबल इच्छा शासन करना और आदेश देना है। आपकी प्रवृत्ति धार्मिक होती है और आप किसी धार्मिक संगठन से भी जुड़े रहते हैं।

आपकी कार्यशैली- नये कार्य व व्यवसाय के लिए उत्सुक रहेगें। लोभ से काम बिगड़ सकता है। आप जल्दी ही अपनी भूमिका में परिपक्व हो जाएंगे परन्तु उत्साह के बावजूद स्थिर होने में थोड़ा समय लगेगा। आप में चंचलता की प्रवृत्ति होती है जिस वजह से आप दूसरों को अपनी चमक-दमक दिखाकर प्रभावित करना चाहते हैं। आपकी दुश्मनी लम्बे समय तक चलती है।  कई बार आप शंकालु हो सकते हैं, भले ही इसकी कोई वजह न हो।

प्रेम रोमांस- प्रेम के उपयुक्त पात्र मिलते ही आपका व्यक्तित्व खिल उठता है। आपमें रोमांस की प्रवृत्ति काफी प्रबल हैं और आप अत्यन्त स्नेही स्वभाव के हैं। फिर भी आपके पार्टनर में बहुत समझदारी और धीरज होना चाहिए वरना आप वापस अपने में खो जाएंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- इस वर्ष जमीन-जायदाद, वाहन आदि की खरीदारी से लाभ, किन्तु कानूनी मामलों में उलझावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। चूंकि आपका मस्तिष्क हमेशा सक्रिय रहता है, इसलिए आपके दिल दिमाग में नए विचार हमेशा आते रहते हैं। आर्थिक मामलों मे संतुष्टि कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा, शारीरिक सुख मिलेगा। आप किसी व्यक्ति को ठीक से जानने से पहले अक्सर रिजर्व रहते हैं। ऐसे लोगों के साथ आपकी लड़ाई अक्सर करो या मरो की लड़ाई बन जाती है। यदि आप नौकरी में हैं तो हाथों की कुशलता आपके कई गुणों मे से एक है और आपके लिए सेवा कार्य में यह ठीक रहेगा।

स्वास्थ्य- आपकी शारीरिक संरचना अक्सर बहुत सख्त होती है अगर बीमार भी पड़ जाएं तो आप जल्दी ही ठीक हो जाते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आप हर बात पर यह सफाई देते हैं कि मुझे ऐसा करना ही था। इसे अपने दिल के भीतर बंद करके रखने का क्या औचित्य था? सच है कि इस तरह आप दूसरों से दूर होते जाएंगे।

चेतावनी- आपकी बेचैनी भविष्य की असुरक्षाओं के कारण होती है,  आप अन्य लोगों को समय पर अपने विचार की जानकारी दें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, क्रीम, आैर लवली पिंक।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ website- www.astroworldindia.com

Posted By: Molly Seth