Move to Jagran APP

09 जून को जन्म लेने वाले व्‍यक्‍ति दृढ़ और प्रभुत्वपूर्ण व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं

यदि आप का जन्‍म हुआ है 09 जून को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 09:09 AM (IST)
09 जून को जन्म लेने वाले व्‍यक्‍ति दृढ़ और प्रभुत्वपूर्ण व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं
09 जून को जन्म लेने वाले व्‍यक्‍ति दृढ़ और प्रभुत्वपूर्ण व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं

सामान्य फल- आपकी राशि का एक विशिष्ट गुण यह है कि जीवन के पहले हिस्से में सत्ता और पद के लिए संघर्ष रहेगा और इस दौरान आपकी योग्यताओं को पहचाना नहीं जाएगा। सामान्य तौर पर जीवन के दूसरे हिस्से में लोग ऊंचे पदों पर पहुंचते हैं। कुल मिलाकर आप दृढ़ और प्रभुत्वपूर्ण व्यक्तित्व के स्वामी हैं, जिसमें प्रबल इच्छाशक्ति है। इसके बावजूद आपका व्यवहार दयालुतापूर्ण होता है, जब तक कि आप किसी से लड़ न रहे हों। आपके बाहरी व्यवहार से कोई भी आपके अंदरूनी विचारों का अंदाजा नहीं लगा सकता और आप सामान्य तौर पर छुपकर वार करते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप को प्रबल भावनाएं चलाती हैं। आपके लिए कुछ भी मुश्किल नहीं हैं और आप रिश्ते को पूर्णता की हद तक ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करते है। आपकी मांगे बहुत ज्यादा होती हैं और आप अपने पार्टनर से संपूर्ण वफादारी चाहते हैं। आपमें से अधिकांश लोगों में पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास होगा, आपकी एकाग्रता भी ज्यादा होगी।

प्रेम रोमांस- आपका प्रेम जीवन सुचारू रूप से नहीं चलेगा। दूसरे विवाह की भी संभावना रहेगी। अगर दूसरा विवाह न भी हो, तो लम्बे समय तक चलने वाला प्रेम प्रसंग भी हो सकता है। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठा पायेंगे। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- इस राशि के लोग आदर्श चिकित्सक बन सकते हैं और अपनी पैनी दक्षताओं का रचनात्मक प्रयोग करते हैं। आपके लिए सबसे उचित व्यवसाय संगीत कला और वैज्ञानिक क्षेत्रों से संबंधित व्यवसाय है। आप डाक्टर या सर्जन के रूप में बहुत सफल हो सकते हैं। आप अच्छे आर्किटेक्ट, मनोवैज्ञानिक केमिस्ट, उद्योग धन्धों में एक्जीक्यूटिव, मिलिटरी या नेवी में आफिसर, किसी संस्था के प्रधान, मैकेनिकल इंजीनियर, मशीन चलाने वाले और सेल्स मैनेजर इत्यादि बन सकते हैं।

स्वास्थ्य- अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे बढ़िया फॉर्मूला है अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना। आपका पाचन तंत्र अधिक संवेदनशील हो सकता है। प्राकृतिक उपचार और हर्बल औषधियों से आपको तत्काल राहत मिलेगी। आपको भोजन में कॉलेस्ट्रोल का ध्यान भी रखना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- आप अपराध और रोमांस के उपन्यास पढ़ना, कपड़े और परफ्यूम इकट्ठे करना, कलाकृतियों और एंटीक वस्तुओं का संग्रह करना पसंद करते हैं।

चेतावनी- अपनी योजनाओं और सपनों की परवरिश करें, अपनी योग्यताओं और ज्ञान में इजाफा करें, सिर्फ रोजमर्रा के काम में ही उलझ न रह जाएं।

शुभ दिन- मंगलवार और शनिवार

शुभ रंग- नारंगी व गुलाबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.